नोएडा अथॉरिटी यहां बेचेगी 4.5 लाख वर्गमीटर ज़मीन, बनेंगे मॉल, दुकान और होटल-रेस्टोरेंट

Wednesday, Feb 17, 2021 - 04:33 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप नोएडा में कारोबार करने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। आप मॉल (Mall), दुकान, होटल-रेस्टोरेंट और ऑफिस खोलकर अपना बिजनेस शुरु कर सकते हैं और यह मौका आपको देगा नोएडा अथॉरिटी। जल्द ही नोएडा अथॉरिटी 4.5 लाख वर्गमीटर ज़मीन के छोटे-छोटे प्लॉट की बिक्री शुरु करने जा रही है. वो भी नोएडा के कनॉट प्लेस (Connaught Place) कहे जाने वाले सेक्टर-18 के पास.

गौरतलब रहे वेव बिल्डर ने नोएडा अथॉरिटी से साल 2011 में करीब 6 लाख वर्ग मीटर से ज़्यादा ज़मीन खरीदी थी लेकिन सूत्रों की मानें तो किन्हीं कारणों के चलते वेव बिल्डर ने अब इस ज़मीन को वापस करने का फैसला लिया है। हालांकि वेव बिल्डर अथॉरिटी के सामने यह प्रस्ताव बहुत पहले रख चुका है लेकिन किसी वजह से उस वक्त यह मुमकिन नहीं हो पाया था लेकिन कुल ज़मीन में से सिर्फ 4.5 लाख वर्ग मीटर ज़मीन ही बिल्डर की ओर से वापस की जा रही है। हालांकि जमीन वापसी में अभी एक-दो प्रक्रिया बाकी रह गई हैं।

सेक्टर-25A और 32 में छोटे कमर्शियल प्लॉट की बिक्री
जानकारों का कहना है कि 4.5 लाख वर्ग मीटर कमर्शियल ज़मीन को एक साथ बेचना नोएडा अथॉरिटी के लिए भी मुमकिन नहीं है। ऐसे में अथॉरिटी प्लान कर रही है कि छोटे-छोटे कमर्शियल प्लॉट काटकर बेचे जाएं, जिससे की ग्राहक भी आसानी से मिल जाएं। अथॉरिटी के अफसरों की मानें तो करीब 9 से 10 टुकड़ों में यह ज़मीन बेची जा सकती है। जानकारों का कहना है कि अगर कोई अड़चन नहीं आती है और अथॉरिटी इस ज़मीन को वक्त से बेचने में कामयाब हो जाती है तो उसे कम से कम 7 हज़ार करोड़ से भी ज्यादा का रेवेन्यू मिलेगा। 

jyoti choudhary

Advertising