टेकओवर की कोई योजना नहीं, कस्टमर बेस दोगुना करने का टार्गेटः उदय कोटक

Thursday, Mar 30, 2017 - 12:35 PM (IST)

नई दिल्लीः मार्कीट बज को झुठलाते हुए कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी उदय कोटक ने टेकओवर की कोई बात नहीं की। इसकी जगह उन्होंने अगले 18 महीनों के लिए कस्टमर बेस दोगुना करने का टार्गेट बताया। उन्होंने बताया कि अभी अधिग्रहण का कोई प्लान नहीं है और जब प्लान होगा तब जरूर बताएंगे। फिलहाल बैंक या एनबीएफसी में से किसी के भी अधिग्रहण की योजना नहीं है।

डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन में है बड़ा मौका
कोटक ने कहा कि यह एक गलतफहमी है। दरअसल होस्टाइल टेकओवर की बात से कंफ्यूजन हुआ, जबकि माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स का प्रोटेक्शन जरूरी है। हालांकि बीएसएस माइक्रो का टेकओवर किया है, लेकिन बीएसएस के अलावा कोई और चर्चा फिलहाल नहीं चल रही है। उन्होंने कहा कि ग्रोथ के लिए प्राइवेट सेक्टर इन्वेस्टमेंट जरूरी है और उनको लगता है कि भविष्य में भारत में 3 बड़े मौके हैं। उदय कोटक के मुताबिक डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन में बड़ा मौका है।

नया प्लान किया लांच
इस मौके पर उदय कोटक ने कहा कि 8 नवंबर (नोटबंदी) के नाम पर 811 प्लान किया गया है और यह प्रधानमंत्री की सोच को समर्पित प्लान है। 811 अकाऊंट, जीरो बैलेंस और जीरो चार्ज वाला डिजिटल अकाऊंट होगा। 811 अकाऊंट में वॉलेट, शॉपिंग और बैंक न के फायदे मिलेंगे। 811 अकाऊंट के तहत मोबाइल और फिजिकल बैंक अकाऊंट का विकल्प भी उपलब्ध होगा।

Advertising