नहीं की समय पर फोन एसैसरीज डिलीवर, कंपनी को हुआ जुर्माना

Sunday, Oct 01, 2017 - 11:15 AM (IST)

उदयपुर: ऑनलाइन आर्डर करने के 48 घंटे में मंगवाई वस्तु उपभोक्ता को डिलीवरी करने और किसी प्रकार का डिफैक्ट पाए जाने पर 48 घंटे में सामान बदल कर देने की गारंटी देने वाली ऑनलाइन सेलर कंपनी नाप-तोल डॉटकॉम पर उपभोक्ता फोरम ने 3 हजार रुपए जुर्माना लगाया है।

क्या है मामला
सैक्टर 12 स्थित रोशन नगर निवासी निर्मला पुत्री दिलखुश माली ने नाप-तोल डॉटकॉम पर 29 मई, 2016 को मेल कर स्वाइप 3 जी मोबाइल विद गोरिल्ला ग्लास मंगवाया था। कंपनी ने 48 घंटे की बजाय कई दिनों बाद फोन डिलीवर किया। फोन के साथ बैटरी, बैक कवर और इन-वॉयस प्राप्त नहीं हुए। उपभोक्ता निर्मला ने नाप-तोल डॉटकॉम के कस्टमर केयर पर शिकायत की। उसने कंपनी के मुख्य प्रबंधक कार्यालय मुम्बई और दिल्ली भी शिकायतें कीं। कई दिनों तक बैटरी नहीं भेजने से फोन का इस्तेमाल नहीं किया जा सका। कई बार मेल करने पर कंपनी के कस्टमर केयर से 48 घंटे में डिलीवरी देने के झूठे दिलासे दिए गए लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

क्या कहा फोरम ने
उपभोक्ता निर्मला ने अधिवक्ता नरेंद्र जोशी के जरिए उपभोक्ता फोरम में नाप-तोल डॉटकॉम के खिलाफ  दावा किया। फोरम ने कम्पनी की सेवा में खामियां पाईं और मोबाइल फोन की कीमत वापस करने और 3 हजार रुपए जुर्माना भरने का आदेश दिया है। 

Advertising