मंदी के सवाल पर रविशंकर का अजीबोगरीब तर्क, एक दिन में 120 करोड़ कमा रहीं फिल्में तो कहां है मंदी

Saturday, Oct 12, 2019 - 05:38 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंदी को लेकर एक ऐसी बयान दिया है, जो काफी ज्यादा अजीबोगरीब है। उन्होंने देश की आर्थिक मंदी को फिल्मों की कमाई से जोड़ते हुए कहा कि तीन-तीन फिल्में करोड़ों का कारोबार कर रही हैं तो फिर देश में मंदी कहां है। उन्होंने कहा कि 3 फिल्मों ने 2 अक्टूबर को एक दिन में 120 करोड़ रुपए की कमाई की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मुंबई में शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देश में मेट्रो, मोबाइल और सड़कें बन रही हैं, जिससे लोगों को काम मिल रहा है। उन्होंने आगे कहा, हमारी अर्थव्यवस्था का आधारभूत ढांचा मजबूत है और महंगाई दर नियंत्रण में हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि एफडीआई सबसे ऊंचे स्तर पर है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, जीडीपी की विकास दर बरकरार है। देश में मोबाइल मैनुफैक्चरिंग की 268 फैक्ट्रियां हैं। मेट्रो का निर्माण हो रहा है सड़कें बन रही हैं, लोगों के पास रोजगार है। उन्होंने एनएसएसओ की ओर से नौकरी को लेकर जारी किए गए आंकड़ों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि देश में मंदी नहीं है।

उन्होंने अपने दावे के समर्थन में ईपीएफ के आंकड़े बताए और किसानों की आत्महत्या के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि हम कारणों की पहचान कर रहे हैं। मरहम लगा रहे हैं हालांकि, रविशंकर प्रसाद ने शिवसेना के घोषणा पत्र पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया है।

jyoti choudhary

Advertising