मैच्योर होने पर नहीं दी जमा राशि, अब सहारा इंडिया देगी 1.06 लाख रुपए

Sunday, Apr 07, 2019 - 05:10 PM (IST)

मध्य प्रदेशः एफ.डी. (फिक्स डिपोजिट) परिपक्व होने पर जमा राशि न देना सहारा इंडिया को महंगा पड़ गया। उपभोक्ता फोरम ने कम्पनी को आदेश दिया है कि वह शिकायतकत्र्ता को 1 लाख 6 हजार 500 रुपए 2 माह के भीतर ब्याज सहित भुगतान करे।

क्या है मामला
नया बाजार दो के निवासी प्रवीण ताम्रकार ने सहारा इंडिया की क्यू शॉप योजना के तहत एजैंट रामसेवक चौरसिया एवं डालचंद सेन के माध्यम से सहारा इंडिया दमोह में 6 वर्षों के लिए 91,500 रुपए फिक्स डिपॉजिट में जमा किए थे। निर्धारित समय अवधि के पश्चात मैच्योर होने पर जब उसने कम्पनी से जमा राशि ब्याज सहित मांगी तो उक्त राशि को अन्य योजना में जमा करने के लिए कहा गया। उसने संस्था पर विश्वास न करते हुए राशि ब्याज सहित देने की मांग की लेकिन कम्पनी ने उसे राशि देने से इंकार कर दिया। परेशान होकर उसने उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाया।

यह कहा फोरम ने
उपभोक्ता फोरम की अध्यक्ष लक्ष्मी शर्मा, सदस्य राजेश ताम्रकार व डॉ. सपना जैन की बैंच ने मामले को सेवा में कमी का पाया। फोरम ने सहारा प्रबंधक सहारा इंडिया दमोह एवं सहारा इंडिया लखनऊ को 2 माह के अंदर पीड़ित को 91,500 रुपए 8 प्रतिशत ब्याज सहित अदा करने का निर्णय पारित किया है। इसके साथ ही कम्पनी को 10,000 हर्जाना तथा वाद व्यय 5,000 रुपए अलग से देने का आदेश दिया है।

jyoti choudhary

Advertising