नितिन गडकरी का NHAI और टॉल ऑपरेटरों को आदेश, प्रवासी मजदूर को उपलब्ध कराएं भोजन और पानी

Sunday, Mar 29, 2020 - 12:20 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के अध्यक्ष और टोल ऑपरेटरों से कहा कि वे राष्ट्रीय राजमार्गों पर प्रवासी श्रमिकों के खाने-पीने समेत अन्य जरूरी सुविधाओं को सुनिश्चित करें। बता दें कि कोरोनावायरस महामारी को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन है। सभी कंपनियां अस्थाई तौर पर बंद कर दी गई है। इसके चलते प्रवासी मजदूरों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, वे देश के विभिन्न हिस्सों में फंस गए हैं और राजमार्गों के रास्ते सैकड़ों किलोमीटर की दूरी पैदल तय करने को मजबूर हैं। 

गडकरी ने कहा, 'मैंने एनएचएआई चेयरमैन और राजमार्ग टोल ऑपरेटरों को सलाह दी है कि वे मूल स्थानों की ओर जाने वाले प्रवासी श्रमिकों/ नागरिकों को भोजन-पानी या कोई अन्य सहायता मुहैया करने पर विचार करें।' सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा, संकट के इस समय में हमें अपने साथी नागरिकों के लिए दयावान बनना होगा।' उन्होंने उम्मीद जताई कि टोल ऑपरेटर उनके आह्वान पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे।

राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल वसूली बंद कर दी जाए
इससे पहले गडकरी ने एनएचएआई से कहा था कि सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल वसूली बंद कर दी जाए, ताकि आवश्यक वस्तुओं के परिवहन में आसानी हो। मंत्री ने कहा, 'ऐसे लोगों की असुविधा को कम करने के लिए टोल संग्रह रोक दिया गया है, जिन्हें आवश्यक सामानों और मरीजों को ले जाने वाले वाहनों के लिए स्थानीय प्रशासन ने कर्फ्यू पास जारी किए हैं।' उन्होंने लोगों से घर में रहने और कोरोना वायरस के प्रसार से लड़ने के लिए स्थानीय अधिकारियों की सलाह का पालन करने का आग्रह भी किया।

 

jyoti choudhary

Advertising