रद्द हो चुके पासपोर्ट पर ही सफर कर रहा नीरव मोदी? अब ब्रसेल्स भागा

Thursday, Jun 14, 2018 - 03:15 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी और भगोड़े अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी की ब्रसेल्स भागने की खबरें आ रही हैं। इससे पहले खबरें थी कि नीरव मोदी लंदन में है और वहीं राजनीतिक शरण मांग रहा है। इस खबर के तुरंत बाद मंगलवार या बुधवार को उसके ब्रसेल्स भागने की खबरें आ रही हैं।



रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव ब्रसेल्स भारत के पासपोर्ट पर नहीं, बल्कि सिंगापुर के पासपोर्ट पर भागा है। सूत्रों के मुताबिक, नीरव मोदी अपने रद्द हो चुके भारतीय पासपोर्ट पर ही सफर कर रहा है लेकिन किसी देश को इसकी जानकारी ही नहीं है और इसी वजह से उसे बिना रोक-टोक एंट्री मिल रही है। 



नीरव के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी 
सोमवार को, CBI ने इंटरपोल से नीरव मोदी और उसके भाई निशाल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की थी। नीरव का भाई बेल्जियम का नागरिक है। मंगलवार को मुंबई के स्पेशल कोर्ट ने नीरव मोदी और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था। 



31 मार्च के बाद पासपोर्ट में नहीं हुई कोई गतिविधि 
सूत्रों ने बताया, 'इंटरपोल ने भारत सरकार को सूचित किया है कि नीरव मोदी के पासपोर्ट से 31 मार्च के बाद से कोई गतिविधि नहीं हुई है इसलिए वह निश्चित तौर पर भारतीय पासपोर्ट का इस्तेमाल नहीं कर रहा है। अगर वह सिंगापुर के पासपोर्ट पर सफर कर रहा है तो, भारत सरकार कुछ भी नहीं कर सकती क्योंकि गैर-जमानती वारंट मोदी के भारतीय पासपोर्ट के खिलाफ है। भारत को सिंगापुर सरकार पर दबाव बनाना पड़ेगा।' 

jyoti choudhary

Advertising