पलक झपकते ही ध्वस्त हो गया नीरव मोदी का 100 करोड़ का बंगला, देखें VIDEO

Friday, Mar 08, 2019 - 02:02 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी का अलीबाग स्थित बंगला डायनामाइट से ध्वस्त किया गया। अलीबाग वाला यह बंगला महाराष्ट्र के रायगढ़ ज‍िले में स्थ‍ित है। बताया जा रहा है कि इसमें 100 विस्फोटक लगाए गए हैं।

 

सी-बीच के पास बने करीब 100 करोड़ रुपए के इस बंगले को तोड़ने का दूसरा चरण मंगलवार को शुरू हो गया था। अब तक उन ढांचों को गिराया गया है जिनमें शीशे लगे थे। बंगले में लगे शीशों को इसल‍िए हटाया गया क्योंक‍ि व‍िस्फोट के बाद यद‍ि शीशे उड़कर पास के बंगलों में ग‍िरते तो इससे बड़ा नुकसान हो सकता था।

प्रशासन का कहना है कि यह बंगला अवैध तरीके से बनाया गया है, इसलिए इसके गिराया जा रहा है। गुरुवार को बंगले की पिलर्स में छेद कर डायनामाइट लगा दिया गया है। इन्हें एक रिमोर्ट से जोड़ा गया है, जिसकी मदद से आज इस बंगले को गिराया गया।

नीरव मोदी करीब 13,700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है। घोटाला उजागर होने के बाद नीरव मोदी के कई ठ‍िकानों पर छापे पड़े और उसकी संपत्त‍ि सीज की गई थी। कई बेडरूम और हॉल वाले इस बंगले में फर्स्ट फ्लोर पर 1000 वर्ग फीट का स्वीमिंग पूल भी है। मोदी ने इस बंगले के बाहर अवैध तरीके से एक गार्डन भी बनवाया था। 



उस इलाके में राज्य और तटवर्ती क्षेत्र के नियमों का उल्लंघन कर बनाई गईं 58 अन्य निजी इमारतों को भी ढहाने का नोटिस भेजा गया था। गौरतलब है कि हाई कोर्ट ने सरकार को यह बताने का निर्देश दिया था कि वह अलीबाग में बीच के किनारे बनी अवैध संपत्तियों के खिलाफ क्या कार्रवाई कर रही है। 

jyoti choudhary

Advertising