ऑनलाइन नीलाम होंगी नीरव मोदी की आलीशान गाड़ियां, 18 अप्रैल को होगी नीलामी की प्रक्रिया

Monday, Apr 01, 2019 - 04:44 PM (IST)

नई दिल्लीः पीएनबी घोटाले के प्रमुख आरोपी नीरव मोदी की आयकर विभाग द्वारा पेंटिग बेचने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उसकी आलीशान 13 गाड़ियों की नीलामी करने जा रहा है। नीलामी की प्रक्रिया 18 अप्रैल को होगी। इस नीलामी से 54.84 करोड़ रुपए की रकम वसूली जाएगी। कार नीलामी के बाद बिडर को रजिस्ट्रेशन भरने का वक्त दिया जाएगा। बता दें कि लंदन की कोर्ट ने शुक्रवार को नीरव मोदी की जमानत को दूसरी बार रद्द कर दिया था। नीरव मोदी लंदन की Wandsworth जेल में मामले की अगली सुनवाई 26 अप्रैल तक रखे जाएंगे।

इस वेबसाइट पर होगी कारों की नीलामी
नीलामी का कॉन्ट्रैक्ट मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉरपोरेशन लिमिटेड स्कैम (MSTC) को दिया गया है, जो कि एक स्टेट ओन्ड ई कॉमर्स कंपनी है। इस कारों की बिक्री इसी की वेबसाइट https://www.mstcindia.co.in/ पर की जाएगी। नीलामी में हिस्सा लेने वाले लोग व्हीकल की अच्छी तरह से जांच कर सकते हैं। लेकिन उन्हें टेस्ट ड्राइव का मौका नहीं दिया जाएगा। नीलामी से दो हफ्ते पहले कार को कंडीशन के बारे में जानकारी वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। इसमें कार की कीमत, मैन्युफैक्चरिंग ईयर, कार की फोटोग्राफ और अन्य डाक्यूमेंट शामिल होंगे। 

इन कारों की होगी नीलामी
ईडी की ओर से नीरव मोदी की Rolls Royce Ghost, Porsche panamera, दो मर्सिडीज बेंज, तीन होंडा कार, टोयोटा फॉर्च्यूनर और इनोवा जैसी कारें शामिल हैं। इन कारों को ईडी ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग केस दायर होने के बाद सीज किया था। कार अच्छी कंडीशन में हैं। ऐसे में जांच एजेंसी को नीलामी से करोडों रुपए मिलने की उम्मीद है। 

नीलामी के बाद मिलेगा समय
नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद खरीदारों को रजिस्ट्रेशन करने के लिए समय दिया जाएगा। नीरव मोदी फिलहाल लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में हैं। फिलहाल वेस्टमिनस्टर अदालत ने उसकी जमानत अर्जी को दूसरी बार खारिज कर दिया है। 

jyoti choudhary

Advertising