PNB घोटालाः ब्रिटेन में छुपा है आरोपी नीरव मोदी, CBI ने दी प्रत्यर्पण की अर्जी

Monday, Aug 20, 2018 - 01:13 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी इन दिनों  ब्रिटेन में रह रहा है। खबरों के मुताबिक लंदन प्रशासन ने नीरव के लंदन में होने की पुष्टि की है। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए अर्जी दे दी है।



भारत लाया जाएगा नीरव मोदी 
सीबीआई के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि अगर अर्जी मंजूर होती है तो नीरव को प्रत्यर्पण के माध्यम से भारत लाया जाएगा। बता दें कि कुछ महीने पहले एक मीडिया रिपोर्ट में भी दावा किया गया था कि नीरव लंदन के मेफेयर इलाके में स्थित अपने जूलरी स्टोर के ऊपर एक फ्लैट में छुपा हुआ था। घोटाले में शामिल अन्य आरोपी मेहुल चौकसी एंटीगुआ में है। उसने निवेश के सहारे वहां की नागरिकता हासिल कर ली है। इस बीच भारतीय अधिकारी मेहुल के प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटे हुए हैं।


13400 करोड के घोटाले का आरोप
नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर फर्जी लेटर ऑफ अं‍डरटेकिंग के जरिए पंजाब नेशनल बैंक को 13400 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप है। इन दोनों के खिलाफ सीबीआई, ईडी समेत अन्य जांच एजेंसियां लगातार जांच में जुटी हुई हैं और इनके प्रत्यर्पण की कोशिश की जा रही है। सीबीआई ने पीएनबी घोटाले में इस साल फरवरी में मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के खिलाफ केस दर्ज किया था। घोटाले का खुलासा होने से पहले ही दोनों देश से फरार हो गए थे।


 

Supreet Kaur

Advertising