क्रिप्टोकरेंसी को लेकर फेक न्यूज वायरल होने पर आनंद महिंद्रा बोले- करोड़ों लोगों के साथ हो रहा धोखा

Saturday, Nov 20, 2021 - 11:12 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनिया भर में निवेशकों में क्रिप्टोकरेंसी का क्रेज बढ़ रहा है। जिसे देखो उसकी जुबान पर क्रिप्टो की चर्चा है। भारत में भी बहुत से युवा क्रिप्टो करेंसी में निवेश और ट्रेडिंग कर रहे हैं। भारत के बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने भी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश किया है। आनंद महिंद्रा के बारे में यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। खबरों में बताया गया है कि आनंद महिंद्रा ने क्रिप्टो में निवेश करके कुछ ही समय में बड़ा मुनाफा कमाया है।

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इन खबरों को पूरी तरह से फर्जी बताया है। उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट शेयर की है, उस रिपोर्ट में कई बड़े मीडिया संस्थानों के नाम के साथ लिखा गया है कि आनंद महिंद्रा ने हाल में ही क्रिप्टो में निवेश किया है और इस वजह से एक्सपर्ट आश्चर्यचकित हैं और बड़े बैंक आशंकित हो गए हैं।

Anand Mahindra ने लिखा
आनंद महिंद्रा ने इस पोस्ट को टैग करते हुए लिखा है कि मुझे इस बारे में कुछ भी पता नहीं था। किसी व्यक्ति ने इसे ऑनलाइन देखा और मुझे भेज दिया और इसे बहुत खतरनाक बताया है। आनंद महिंद्रा ने कहा है कि इस तरह से फेक न्यूज कर लोगों को भ्रमित करना एक गलत ट्रेंड हो सकता है और यह देश के करोड़ों लोगों के साथ बहुत बड़ा धोखा है। आनंद महिंद्रा ने कहा है कि यह फेक न्यूज को नए लेवल पर ले जाने की कोशिश है। 

फेक न्यूज का नया लेवल 
आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर लिखा यह फेक न्यूज़ को नए लेवल पर ले जाने की कोशिश है। जिस फर्जी रिपोर्ट को आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर शेयर किया है उसमें कहा गया है कि आनंद महिंद्रा ने ऑटो ट्रेडिंग प्रोग्राम बिटकॉइन एरा नाम की क्रिप्टो करेंसी में निवेश किया है। कहा गया है कि इस निवेश के जरिए आनंद महिंद्रा ने ऑटो पायलट मोड में हजारों-लाखों डॉलर कमाए हैं। 

ऐसा पहली बार नहीं है जब आनंद महिंद्रा के बारे में सोशल मीडिया पर कोई फर्जी खबर वायरल हुई हो, इससे पहले भी वह कई बार क्रिएटर्स के निशाने पर बनते रहे हैं। इस साल सितंबर में उन्हें एक पोस्ट मिली जिसमें कहा गया था कि महिंद्रा मिडिल स्कूल शिक्षा में स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग कोर्स का समर्थन कर रहा है।
 

jyoti choudhary

Advertising