जल्द महंगे होंगे नेस्ले के प्रॉडक्ट्स, मिल्क पाउडर-मिल्कमेड-किटकैट के बढ़ेंगे दाम

Friday, Dec 20, 2019 - 11:05 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रमुख एफएमसीजी कंपनी नेस्ले के उत्पाद जल्द ही महंगे हो सकते हैं। कंपनी के मुताबिक दूध और गेहूं जैसे कच्चे माल की कीमतों में लगातार इजाफे के चलते कंपनी को अपने कुछ डेयरी उत्पादों की कीमत में बढ़ोतरी करनी पड़ सकती है। नेस्ले कंपनी के डेयरी पोर्टफोलियो के तहत कई प्रकार के योगर्ट (दही), रेडी टू ड्रिंक बेवरेजेस, दूध और घी उत्पाद आते हैं।

क्यों बढ़ेंगे दाम
खबरों के मुताबिक, नेस्ले इंडिया के सीएमडी सुरेश नारायण ने बताया कि अब तक कंपनी हर कोशिश करती आई है कि उत्पादों की कीमतों में वृद्धि को टाला जा सके, लेकिन अगर कच्चे माल की कीमतें ऐसे ही बढ़ती रहीं तो हमें मजबूरन उत्पादों के दामों में वृद्धि करनी पड़ेगी। कंपनी की स्ट्रैटजी वॉल्यूम ग्रोथ पर फोकस करती है, यही वजह है कि कंपनी लंबे समय से कीमतों को स्थिर रखे हुए है।

एफएमसीजी सेक्टर को मिलेगी मदद
उन्होंने कहा कि हालांकि सरकार ने एफएमसीजी स्लोडाउन से निपटने के लिए कई उपाय किए हैं, लेकिन अगर ऐसा कोई तरीका निकल सके जिससे ग्राहकों की जेब में पैसा जाए और वे खपत बढ़ा सकें, तो इससे एफएमसीजी सेक्टर को काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री को एफएमसीजी सेक्टर में हो रहे बदलावों को स्वीकार करना होगा और नई वास्विकता के मुताबिक, कदम उठाने होंगे।

Supreet Kaur

Advertising