नीरव मोदी का भाई 50 किलो सोने के गहने लेकर फरार!

Saturday, May 26, 2018 - 10:53 AM (IST)

नई दिल्लीः पंजाब नेश्नल बैंक में 13000 करोड़ रुपए के महाघोटाले का आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी का सौतेला भाई नेहल दुबई के एक सेफहाउस से 50 किलोग्राम सोने के साथ फरार है। जांच अधिकारियों के मुताबिक, नेहल जिस जूलरी को लेकर फरार है उसे नीरव के एक रीटेल आउटलेट से बेचने के लिए रखा गया था।

मोदी के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस
माना जा रहा है कि जैसे ही उसे पता चला कि सीबीआई ने नीरव के खिलाफ केस दर्ज किया है, वह फरार हो गया। बता दें कि नेहल, मेहुल चौकसी की एक कंपनी गीतांजलि जेम्स से जुड़ा हुआ था। पीएनबी घोटाले के मामले में सीबीआई ने नेहल को आरोपी नहीं बनाया, मगर सूत्रों की मानें तो ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के लिए उसकी भूमिका बताई है।

नेहल ने की थी और लोन की मांग
ईडी द्वारा मुंबई स्थित विशेष अदालत में गुरुवार को दाखिल की गई चार्जशीट में 24 आरोपियों में से एक नेहल भी है। पीएनबी घोटाले मामले में पहला केस दर्ज होने के कुछ दिनों पहले ही नीरव का पूरा परिवार भारत से भाग गया था, लेकिन उन्होंने नेहल को पीएनबी से बातचीत करने के लिए भेजा ताकि उन्हें बकाया राशि के पुनर्भुगतान के लिए और समय मिल सके। नेहल ने पीएनबी अधिकारियों से और लोन का अनुरोध किया था, जिससे पहले के कुछ उधार चुकाए जा सकें।

ED ने दाखिल की पहली चार्जशीट
गौरतलब है कि ईडी बीते दिनों हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके सहयोगियों के खिलाफ पहली चार्जशीट दाखिल की। 12000 पेज की चार्जशीट प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत विशेष कोर्ट में दायर की गई। ईडी के अधिकारियों ने बताया था कि नीरव मोदी, उसके सहयोगियों और कारोबार के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है। बता दें कि ईडी द्वारा दाखिल की गई इस चार्जशीट में 24 आरोपियों में से एक नेहल भी है। 

Supreet Kaur

Advertising