नीरा राडिया की फर्म पर 300 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज, जानें क्या है मामला

Saturday, Nov 07, 2020 - 04:35 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने 300 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में नीरा राडिया की फर्म पर केस दर्ज किया है। ईओडब्ल्यू ने जिन दो फर्मों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उनमें नयति हेल्थकेयर शामिल है। नयति हेल्थकेयर की चेयरपर्सन नीरा राडिया हैं, जो 2जी मामला और विवादित टेपकांड को लेकर भी चर्चाओं में रह चुकी हैं।

बता दें कि गुरुग्राम की हेल्थ फर्म के साथ-साथ, ईओडब्ल्यू की एफआईआर में दर्ज एक अन्य कंपनी नारायणी इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड पर 300 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है जोकि एक लोने के जरिए प्राप्त की गई थी। नयति और नारायणी पर गुरुग्राम और विमहंस हॉस्पिटल दिल्ली के प्रिमामेद हॉस्पिटल परियोजनाओं में 2018-2020 के बीच 312.50 करोड़ रुपए की राशि के गबन करने का आरोप लगाया गया है। 

दरअसल, दिल्ली के आर्थोपेडिक सर्जन राजीव के. शर्मा के द्धारा यह शिकायत दर्ज करवाई गई थी। सूत्रों के मुताबिक, फर्मो ने कई ठेकेदारों के नाम पर फर्जी खाते खोले और इन खातों में लोन की राशि ट्रांसफर कर बैंक ऋण से करोड़ों का गबन किया। सर्जन राजीव ने अपनी शिकायत में आरोप लगाते हुए कहा कि 400 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण और इक्विटी मनी को निकाल लिया गया है, जबकि गुरुग्राम अस्पताल की इमारत की हालत पहले से भी बदतर हो गई है. मामले में जांच जारी है। 

rajesh kumar

Advertising