दिल्ली के इन 3 बड़े होटलों की नीलामी करेगी NDMC

Monday, May 14, 2018 - 12:53 PM (IST)

नई दिल्लीः नई दिल्ली म्युनिसिपल काउंसिल (एनडीएमसी) अपने तीन प्रीमियम होटलों की ई-नीलामी करेगी। इनमें फाइव स्टार होटल ताज मान सिंह, कनॉट और एशियन इंटरनेशनल शामिल हैं। एनडीएमसी ने पिछले हफ्ते इन तीनों होटलों की नीलामी से पहले एक मीटिंग भी की थी। बोली जमा कराने की अवधि 15 मई से 7 जून है।

ताज मानसिंह होटल की भी होगी नीलामी
एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन तीनों संपत्तियों की नीलामी काफी समय से लंबित थी। ई-नीलामी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम एमएसटीसी लि. के जरिए की जाएगी। नीलामी के लिए एसबीआई कैपिटल मार्केट लिमिटेड को एडवाइजर बनाया गया है। ताज मानसिंह होटल पहले टाटा समूह की इंडियन होटल्स कंपनी (आईएचसीएल) के पास 33 साल के पट्टे पर था। यह पट्टा 2011 में समाप्त हो गया। उसके बाद समूह को नौ अस्थायी विस्तार दिए गए। एनडीएमसी उस समय आईएचसीएल के साथ कानूनी लड़ाई में उलझी थी जिसकी वजह से इस होटल की नीलामी रुकी रही।

2015 में सील किए गए थे ये होटल
एनडीएमसी ने पिछले साल होटल कनॉट तथा एशियन होटल की दोबारा नीलामी का फैसला किया। बकाया लाइसेंस शुल्क न चुकाने की वजह से एनडीएमसी ने 2015 में इन होटलों को सील कर दिया था। पिछले साल जनवरी में एशियन होटल की ई-नीलामी की गई थी। जिसमें सबसे ऊंची बोली लगाने वाली कंपनी ने बाद में इस संपत्ति को लेने से इनकार कर दिया था।
 

Supreet Kaur

Advertising