अश्लील तस्वीरें सार्वजनिक करने की धमकी दे रहा है नेशनल एनक्वाइरर: जेफ बेजोस

Friday, Feb 08, 2019 - 04:28 PM (IST)

वॉशिंगटनः दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने एक अमेरिकी अखबार पर बड़े आरोप लगाए हैं। अमेजॉन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस का कहना है कि नेशन एंक्वॉयरर नाम के टैब्लॉएड ने इन्हें ब्लैकमेल किया है। उन्होंने कहा है कि इस अखबार ने उनकी न्यूड तस्वीरों के लिए उनसे वसूली मांगी। बेजोस ने अपने ब्लॉग में लिखा है ईमेल का फुल टेक्स्ट पब्लिश किया है जिसे उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए भेजा गया था। ये मेल मैग्जीन की पेरेंट कंपनी अमेरिकन मीडिया इंक ने भेजा है।

बेजोस ने किया खुलासा
जेफ बेजोस ने No thank you Mr. Packer के नाम से एक ब्लॉग लिखा है। इसमें उन्होंने अमरीकन मीडिया इंक (AMI) पर इल्जाम लगाया है कि अखबार ने जेफ बेजोस से उनकी और सैनशेज की फोटोज जारी करने की बात कही है। इस ब्लॉग में उन्होंने AMI के चीफ कॉन्टेंट ऑफिसर डेलन हॉवार्ड का भी ईमेल जारी किया है। यह रिपोर्ट बेजोस और उनकी वाइफ मैकेंजी के तलाक के ऐलान के बाद पब्लिश की गई थी।

जेफ बेजोस ने अपने ब्लॉग में लिखा है, ‘मेरे साथ कल कुछ अजीब हुआ। दरअसल मेरे लिए यह सिर्फ अजीब नहीं था? यह पहली बार था जब मैंने किसी ऑफर के लिए मना किया है या नेशनल एंक्वॉयरर के टॉप लेवल के लोग ऐसा सोचते थे। मुझे खुशी है कि उन्होंने ऐसा सोचा, क्योंकि इसने इसे लिखित में जारी करने के लिए उनका हौसला बढ़ाया।’

जेफ बेजोस ने कहा है, ‘जबरन वसूली देने के बजाए मैंने तय किया कि मैं वह सबकुछ पब्लिश कर दूं जो उन्होंने मुझे भेजा है।’ जेफ बेजोस और मैकेंजी के तलाक के ऐलान के बाद द नेशनल एंक्वॉयरर ने कहा था कि वो चार महीने से बेजोस की जांच कर रहे हैं। अखबार ने दावा किया कि उनके पास इस बात का सबूत है कि बेजोस ने, ‘मिस्ट्रेस को अपने 65 मिलियन डॉलर के प्राइवेट जेट में कहीं भेज दिया।’ इस टैब्लॉयड और दूसरे पब्लिशर्स ने दूसरी महिला का नाम लौरेन सेनशेज बताया है जो फॉक्स की पूर्व एंकर हैं। बेजोस के प्राइवेट सिक्योरिटी कंस्ल्टेंट गेविन डे बेकर ने इस इस बात के लिए जांच शुरू कर दी कि बेजोस की जानकारियां एंक्वॉयरर को कौन लीक कर रहा है।


 

jyoti choudhary

Advertising