जेट एयरवेज के शेयर खरीदने के लिए नरेश गोयल ने भी बोली लगाई

Saturday, Apr 13, 2019 - 11:40 AM (IST)

मुंबईः जेट एयरवेज में हिस्सेदारी खरीदने के लिए एयरलाइन के फाउंडर नरेश गोयल ने शुक्रवार को आखिरी घंटों में बोली लगाई। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। यह पता नहीं चल पाया है कि गोयल ने किसी कंपनी या एयरलाइन के साथ मिलकर बोली लगाई या फिर व्यक्तिगत प्रस्ताव दाखिल किया। आर्थिक संकट से जूझ रही एयरलाइन के शेयर बेचने के लिए एसबीआई के नेतृत्व में बैंकों ने शुक्रवार शाम 6 बजे तक बोलियां मांगी थीं।

जेट पर 8000 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज
नरेश गोयल ने 25 मार्च को जेट के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपनी शेयरहोल्डिंग भी घटा दी थी। उनके ज्यादातर शेयर बैंकों के पास गिरवी रखे हैं। बैंकों ने शेयर खरीदने के इच्छुक निवेशकों के लिए जो शर्तें रखीं उनके मुताबिक गोयल फिर से बोली लगा सकते हैं।

आर्थिक संकट से जूझ रही जेट एयरवेज पर 8,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है। 25 मार्च को नरेश गोयल और पत्नी अनीता गोयल के जेट के बोर्ड से इस्तीफे के बाद बैंक एयरलाइन को 1,500 करोड़ रुपए देने को राजी हुए थे। हालांकि, जेट को यह रकम नहीं मिल पाई है। बैंकों ने कहा था कि जेट में हिस्सेदारी खरीदने में निवेशकों की रुचि के आधार पर वो फंडिंग पर विचार करेंगे।

जेट के लिए 5 बोलियां मिलीं
न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। इसके मुताबिक जेट में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बिडिंग की डेडलाइन (शुक्रवार शाम 6 बजे) तक 5 प्रस्ताव (एक्सप्रेसन ऑफ इंटरेस्ट) मिले। इनमें कुछ एयरलाइन भी शामिल हैं। सभी प्रस्तावों का आकलन किया जा रहा है।

jyoti choudhary

Advertising