प्रधानमंत्री के 15 जुलाई के कार्यक्रम पर संशय, लेकिन टूल रूम का शिलान्यास चार जुलाई को

Thursday, Jun 30, 2016 - 02:40 PM (IST)

कानपुर: कौशल विकास कार्यक्रम के उद्घाटन के लिये 15 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम पर संशय के बादल छाये हुये है। लेकिन केंद्र सरकार के सहयोग से शहर में स्थापित होने वाले टूल रूम सेंटर का शिलान्यास समारोह चार जुलाई को होगा जिसमें केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र और संतोष गंगवार के आने की संभावना है।

प्रौद्योगिकी केंद्र :टूल रूम सेंटर: के उद्घाटन के लिये जिला प्रशासन और सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम एम.एस.एम.ई. विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। यह सेंटर जरीब चौकी स्थित अर्थटन मिल परिसर में स्थापित किया जायेंगा। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सुरेंन्द्र मैथानी ने बताया कि कौशल विकास कार्यक्रम के उद्घाटन के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 15 जुलाई को आई.आई.टी. परिसर में आना था तथा उसके बाद निराला नगर ग्राउंड में एक रैली भी करनी थी। इस कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिये केंन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी 17 जून को कानपुर आये थे।

उन्होंने 15 जुलाई के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिये भाजपा पदाधिकारियों तथा आई.आई.टी. प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी। मैथानी ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से अभी तक कोई जवाब नही आया है। इसलिये कार्यक्रम पर संदेह है। उन्होंने बताया कि चार जुलाई को अर्थटन मिल में स्थापित होने वाले प्रौद्योगिकी केंद्र का शिलान्यास करने केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, संतोष गंगवार के आने की संभावना है।

इस अवसर पर शहर के भाजपा सांसद मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रहेंगे। शिलान्यास समारोह फजलगंज स्थित सूक्ष्म लघु व मध्यम उदयम एम.एस.एम.ई. कार्यालय में होगा। शहर में टूल रूम स्थापित हो जाने से युवाआें को कौशल विकास की ट्रेनिंग दी जाएगी ताकि उन्हें रोजगार मिल सके।

Advertising