Infosys की कमान संभाल सकते हैं नंदन नीलेकणि!

Wednesday, Aug 23, 2017 - 03:54 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस के विशाल सिक्का का सी.ई.ओ. पद से इस्तीफा देने के बाद नंदन नीलेकणि को एक बार फिर कंपनी की कमान मिल सकती है। सूत्रों के मुताबिक अगले 48 घंटों में नंदन नीलेकणि को फिलहाल के लिए इंफोसिस का हेड बनाने का एेलान हो सकता है।

मूर्ति के करीबी हैं नीलेकणि
गौरतलब है कि देश के कई बड़े संस्थागत निवेशकों ने इंफोसिस बोर्ड को चिट्ठी लिखकर हाल की घटनाओं पर चिंता जताई है। साथ ही उन्होंने नंदन नीलेकणि को बोर्ड में फिर से शामिल करने की मांग की है। बता दें कि नंदन नीलेकणि साल 2002-2007 तक इंफोसिस के सी.ई.ओ. रहे थे। फिर वो साल साल 2009 में यू.आई.डी.ए.आई. के चेयरमैन बने थे। नीलेकणि के दौर में इंफोसिस की रेवेन्यू ग्रोथ 42 फीसदी और मार्जिन में 28 फीसदी की सालाना ग्रोथ देखने को मिली थी। नीलेकणि मूर्ति के करीबी रहे हैं। इसके बावजूद माना जाता है कि उन्‍हें कंपनी के बोर्ड का भी विश्‍वास प्राप्‍त है। नीलेकणि के पास कंपनी के 2.29 फीसदी शेयर हैं।

मूर्ति ने कैंसिल की कॉन्फ्रेंस कॉल
आपका बता दें कि आज शाम को 6.30 बजे नारायण मूर्ति कंपनी के निवेशकों से मिलने वाले थे, लेकिन अब उन्होंने अपना यह कार्यक्रम रद्द कर दिया है। दरअसल, उनकी तबियत ठीक नहीं है, जिसके चलते उन्होंने निवेशकों के साथ होने वाली कॉन्फ्रेंस कॉल को रद्द कर दिया है। अब यह कॉन्फ्रेंस कॉल 29 अगस्त को होगी। 

Advertising