मूर्ति ने दी वरिष्ठ कार्यकारियों को सलाह, अपना वेतन घटाएं, छंटनी रोकें

Thursday, Jun 01, 2017 - 05:07 PM (IST)

बेंगलुर: इन्फोसिस के सह संस्थापक एन.आर. नारायणमूर्ति ने कहा है कि आई.टी. कंपनियां युवा पेशेवरों की नौकरियों का संरक्षण कर सकती है, लेकिन इसके लिए वरिष्ठ कार्यकारियों को अपने वेतन में कटौती करनी होगी। उन्होंने कहा कि उद्योग ने पूर्व में भी कई बार इस तरह के मुद्दों का सामना किया है। मूर्ति ने कहा कि उन्हें इसमें कोई शक नहीं है कि उद्योग के सभी लोगों की छंटनी की समस्या को हल करने की अच्छी मंशा है।c

उन्होंने कहा कि इस उद्योग में कई प्रखर नेता हैं। मुझे इस बात में कोई शक नहीं है कि वे अच्छी मंशा वाले लोग हैं जो समस्या का हल ढूंढ सकते हैं। यह पहली बार नहीं है जबकि उद्योग को छंटनी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके लेकर बहुत अधिक बेचैन होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि पूर्व में भी उद्योग ने इस तरह की समस्या को हल किया है।

पूर्व में कई बार ऐसा हो चुका है। 2008 और 2001 में भी ऐसा ही हुआ था। यह कोई नई चीज नहीं है। ऐसे में बहुत अधिक बेचैन होने की जरूरत नहीं है। पूर्व में भी इस तरह की समस्याओं को हल किया गया है।  इन्फोसिस का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी ने युवाओं की नौकरियां वरिष्ठ प्रबंधन स्तर पर वेतन कटौती के जरिये सुरक्षित की है।

Advertising