मुंबई का बिजनेसमैन बना मुकेश अंबानी का पड़ोसी, 125 करोड़ रुपए में खरीदा घर

Monday, Jul 03, 2017 - 01:39 PM (IST)

मुंबईः मुंबई के एक बिजनेसमैन इन दिनों सुर्खियों में है क्योंकि उन्होंने रिलायंस जियो के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के घर के बगल में घर खरीदा है। इस बिजनेसमैन का नाम देवेन मेहता है। देवेन मेहता ने मुकेश अंबानी के आलीशन बंगले एंटीलिया के बराबर में अल्टामाउंट रोड स्थित लोढ़ा अल्टामाउंट के लग्जरी रेसिडेंशियल टावर में दो फ्लोर खरीदे हैं। इन दो फ्लोर की कीमत 125 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

कौन हैं देवेन मेहता
देवेन मेहता स्मार्ट कार्ड आई.टी. सोल्यूशन लिमिटिड के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन हैं। प्रभादेवी प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन ऑफिस ने देवेन मेहता द्वारा लिए गए इन आलीशान फ्लोर के सौदे की पुष्टि की है। प्रभादेवी प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन ऑफिस ने इस डील की पुष्टि की।

हैरान हैं कई बिजनेसमैन
देवेन मेहता द्वारा मुंकेश अंबानी के बगल में घर लेने से बाकी के बिजनेसमैन काफी हैरान हैं क्योंकि मुंबई में कई ऐसे व्यापारी हैं जो बैंक से लिए गए अपने लोन को चुकाने में लगे हैं। देवेन मेहता के साथ ही जिंदल ग्रुप के प्रमोटर श्रीकृष्ण एवं अजय जिंदल ने हाल ही में 225 करोड़ रुपए में 3 फ्लोर पेंटहाउस खरीदा है।

बिल्डिंग का नाम है 'द बिलेनियर्स एवन्यू'
लोढ़ा अल्टामाउंट की बात करें तो लोग इसे 'द बिलेनियर्स एवन्यू' के नाम से भी जानते हैं क्योंकि यहां पर देश के काफी चर्चित उद्योगपति रहते हैं। अमरीका के न्यूयॉर्क सिटी में बनी टाइम वानर बिल्डिंग के तर्ज पर इस एवन्यू का निर्माण किया गया है। इस एवन्यू में कुमार मंगलम बिरला, गुजरात अंबुजा के नरोतम शेखसेरिया और डी मार्ट के राधाकृष्ण दमानी भी रहते हैं।

क्या है एंटीलिया में खास
मुकेश अंबानी के बहुमंजिला घर एंटीलिया को बनाने में करीब 11,000 करोड़ रुपए का खर्च किया गया था। इस घर में करीब 600 कर्मचारी काम करते हैं। यह 27 मंजिला आलीशान इमारत दक्षिण मुंबई में स्थित है। एंटीलिया 40000 वर्गफुट में बना है। इसमें 168 गाड़ियों के लिए 7 मंजिला इमारत का निर्माण किया गया है। इसके साथ ही इसमें स्वीमिंग पूल, बॉलरूम, 3 हैलीपैड, मंदिर, गार्डन, 2 मंजिला हैल्थ सेंटर और करीब 50 लोगों के लिए सिनेमा हॉल भी है।

Advertising