पूर्व RBI गवर्नर के भाई राजन ने टाटा संस से दिया इस्तीफा

Friday, Mar 16, 2018 - 02:02 PM (IST)

नई दिल्लीः टाटा संस के मुख्य आचारनीति अधिकारी मुकुंद राजन नौकरी छोड़ रहे हैं। उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि वो अपना खुद का कारोबार करेंगे। उन्होंने निजी कारणों के कारणों के चलते इस्तीफा दिया हैं। कंपनी ने कहा कि वह 31 मार्च को पद छोड़ देंगे। इनकी नियुक्ति साइरस मिस्त्री के समय की गई पहली बड़ी नियुक्ति थी। 

रघुराम राजन के भाई हैं मुकुंद 
49 साल के डॉ राजन इससे पहले टाटा टैलीसर्विसेज (महाराष्ट्र) के प्रबंध निदेशक भी रह चुके हैं। वह 2013 में समूह के प्रवक्ता तथा ब्रांड संरक्षक बनाए गए थे। 
राजन टाटा संस में 1990 से काम काम कर रहे थे। वो हाल ही में टाटा टैलीकॉम के फायबर कारोबार के प्रस्तावित अधिग्रहण की खबरों के कारण चर्चा में आए थे। राजन टाटा संस में टाटा ऑपर्चुनिटी फंड के मैनेजिंग पार्टनर और टाटा संस की ग्रुप एक्जिक्यूटिव काउंसिल में भी शामिल थे। आपको बता दें कि मुकुंद राजन रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के भाई हैं।

इनके साथ कर चुके हैं काम 
राजन के पास टाटा संस के 3 चेयरमैन के साथ काम करने का अनुभव है। उन्होंने रतन टाटा, साइरस मिस्त्री और एन चंद्रशेखरन के साथ काम किया है। टाटा की कई कंपनियों के बोर्ड में वो सबसे युवा डायरेक्टर के तौर पर शामिल थे। 

Advertising