इनरवियर इंडस्ट्री में उतरेंगे मुकेश अंबानी, Jockey-Levi’s जैसे ब्रांड को देंगे टक्कर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 04:43 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एशिया के प्रमुख कारोबारी मुकेश अंबानी ने खिलौने, कपड़े और चॉकलेट जैसे व्यवसायों के बाद अब इनरवियर इंडस्ट्री में कदम रखने का फैसला किया है। इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इजराइल की इनरवियर निर्माण करने वाली कंपनी डेल्टा गैलिल के साथ साझेदारी की है। इस जॉइंट वेंचर से रिलायंस, जॉकी, स्पीडो और Levi’s जैसे प्रमुख ब्रांडों को टक्कर देगी।

क्या है रिलायंस का नया बिजनेस प्लान?

रिलायंस और डेल्टा गैलिल का यह जॉइंट वेंचर मौजूदा रिलायंस ब्रांडों के लिए इनरवियर तैयार करेगा और साथ ही डेल्टा गैलिल के प्रमुख ब्रांड जैसे 7 For All Mankind और Necessities को भारतीय बाजार में पेश करेगा। डेल्टा गैलिल पहले से ही कई बड़े अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स जैसे कैल्विन क्लेन, टॉमी हिलफिगर, और कोलंबिया के लिए इनरवियर उत्पाद बनाती है और हाल ही में एडिडास और पोलो राल्फ लॉरेन के साथ भी साझेदारी की है।

रिलायंस का इनरवियर सेगमेंट में विस्तारपिछले

कुछ वर्षों में रिलायंस रिटेल ने Clovia, Zivame और Amante जैसे ब्रांडों का अधिग्रहण किया है। ये ब्रांड्स 2023-2024 के वित्त वर्ष में 2000 करोड़ रुपए से अधिक की बिक्री कर चुके हैं। वजीर एडवाइजर्स के अनुसार, भारत का इनरवियर बाजार 2025 तक 75,466 करोड़ रुपए तक पहुंचने की उम्मीद है, जिसमें महिलाओं के इनरवियर का 60% और पुरुषों का 30% हिस्सा है।

क्यों बढ़ रही है इनरवियर की मांग?

विशेषज्ञों के अनुसार, मध्यम और प्रीमियम इनरवियर सेगमेंट में वृद्धि हो रही है, खासकर महिलाओं के बीच। महिलाओं की बढ़ती आय और आरामदायक व स्टाइलिश इनरवियर की मांग इस बाजार को तेजी से बढ़ा रही है। फैशन के प्रति रुचि बढ़ने से पुरुषों के इनरवियर सेगमेंट में भी विस्तार हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News