आलोक इंडस्ट्रीज को खरीद सकती है मुकेश अंबानी की RIL

Saturday, Jun 23, 2018 - 12:45 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कपड़ा कंपनी आलोक इंडस्ट्रीज के बहुलांश कर्जदाताओं ने कर्ज में डूबी कंपनी के अधिग्रहण को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज की समाधान योजना को मंजूरी दे दी है। आलोक इंडस्ट्रीज की कर्जदाताओं की समिति (सीओसी) ने आरआईएल की तरफ से 12 अप्रैल को सौंपी गई समाधान योजना पूर्व में खारिज कर दी थी।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना
रिलांयस इंडस्ट्रीज ने जेएम फाइनेंशियल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ मिलकर कंपनी के अधिग्रहण का प्रस्ताव दिया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा, ‘‘राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण, अहमदाबाद के 11 जून 2018 के आदेश के तहत समाधान योजना को 20 जून 2018 को सीओसी के समक्ष वोट के लिए रखा गया था।’’ समाधान योजना के पक्ष में 72.192 प्रतिशत वोट मिले। आलोक इंडस्ट्रीज ने भी इसकी पुष्टि की है।

कई क्वार्टर से रिजल्ट घोषित नहीं कर रही है कंपनी
25 मई को आलोक इंडस्ट्रीज ने बताया था कि रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल ने कंपनी के लिक्विडेशन के लिए एनसीएलटी के सामने एक एप्लीकेशन फाइल की है और इस पर कोई आदेश पारित नहीं किया गया है। इसके चलते कंपनी ने क्वार्टरली और एनुअल रिजल्ट फाइलिंग से छूट दिए जाने की भी मांग की थी, क्योंकि उसे लिक्विडेशन का सामना करना पड़ रहा है। आलोक इंडस्ट्रीज के सीओसी कंपनी के लिए रिजॉल्यूशन प्लान को 270 दिन के भीतर मंजूरी नहीं दे सकते थे, जो आईबीसी के अंतर्गत जरूरी था।  

Supreet Kaur

Advertising