मुकेश अंबानी ने बदरी-केदारनाथ को दिया बेटी ईशा की शादी का न्योता

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 02:25 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी धनतेरस के मौके पर बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन किए। उन्होंने बेटी ईशा की शादी का पहला कार्ड भगवान बदरी विशाल को समर्पित किया। यहां उन्‍होंने कुछ देर रुककर पूजा-अर्चना भी की। अंबानी ने बताया कि वे यहां अपनी बेटी और दामाद के लिए आशीर्वाद लेने आए थे। ईशा 12 दिसंबर को आनंद पीरामल के साथ शादी करेंगी। आनंद पीरामल मशूहर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे हैं। अजय पीरामल पीरामल ग्रुप एवं श्रीराम ग्रुप के चेयरमैन हैं।

PunjabKesari

मुकेश अंबानी सोमवार को निजी हेलिकॉप्टर से सुबह 8. 57 पर बदरीनाथ पहुंचे। कार से वे थाना परिसर के पास आए और यहां से बर्फ से भरे रास्ते से चलकर बदरी विशाल के दरबार में पहुंचे। आधा किमी के बर्फ और फिसलन भरे रास्ते को पार करने में उन्हें करीब आधा घंटा लगा।

PunjabKesari

बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने बताया कि अंबानी ने पहले भगवान की विशेष पूजा की और फिर भगवान के चरणों में अपनी बेटी ईशा की 12 दिसंबर को होनी वाली शादी का पहला कार्ड रखा। उन्होंने ने 51 लाख रुपए और एक इनोवा कार भी मंदिर समिति को भेंट किया।

PunjabKesari

केदारनाथ में चढ़ाएंगे 50 किला चांदी का छत्र 
बद्रीनाथ के दर्शन के बाद अंबानी परिवार के साथ केदारनाथ पहुंचे। यहां उन्होंने विशेष पूजा-अर्चना की और यहां मंदिर समिति के लोगों को बेटी की शादी का न्योता दिया। मंदिर समिति के आग्रह पर मुकेश अंबानी ने केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह मे मौजूद शिव लिंग के ऊपर 50 किलो चांदी का छत्र चढ़ाने को सहमति दी। उन्होंने इस मौके पर केदारनाथ मंदिर समिति को आर्थिक सहयोग भी दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News