मुकेश अंबानी को झटका, टॉप 10 अरबपतियों की लिस्ट से हुए बाहर

10/16/2021 2:08:35 PM

बिजनेस डेस्कः दुनिया के सबसे बड़े रईस और इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क की नेटवर्थ में लगातार इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को टेस्ला के शेयरों में लगातार पांचवें दिन तेजी रही। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक मस्क की नेटवर्थ 6.06 अरब डॉलर बढ़कर 236 अरब डॉलर पहुंच गई। इस साल उनकी नेटवर्थ में 66.5 अरब डॉलर की तेजी आई है और अब वह अमेजॉन के जेफ बेजोस से काफी आगे निकल गए हैं। इस बीच भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। वह हाल में वॉरेन बफे को पछाड़कर टॉप 10 में शामिल हुए थे।

PunjabKesari

टेस्ला के शेयरों में तेजी
शुक्रवार को टेस्ला का शेयर 8 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। Jefferies के एनालिस्ट Philippe Houchois ने टेस्ला का प्राइस टारगेट और कमाई के अनुमान को बढ़ा दिया है। उनका कहना है कि चीन में इलेक्ट्रिक वीकल को लेकर उठ रही चिंताओं पर अब विराम लग गया है। शुक्रवार को टेस्ला के शेयरों में 3 फीसदी से अधिक तेजी आई। इस हफ्ते इसमें कुल 7.3 फीसदी तेजी आई। लगातार 8वें सप्ताह इसमें तेजी आई है। इससे पहले फरवरी 2020 में टेस्ला के शेयरों में लगातार 12 हफ्ते तक साप्ताहिक तेजी का दौर रहा था।

PunjabKesari

अंबानी टॉप 10 से बाहर
इस बीच भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। Bloomberg Billionaires Index अमेरिका के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे एक बार फिर उनसे आगे निकल गए हैं। अंबानी 102 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 25.2 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। वफे 103 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ एक बार फिर टॉप 10 में पहुंच गए हैं।

PunjabKesari

अडानी 13वें नंबर पर
अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी 77.7 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में 13वें नंबर पर बने हुए हैं। वह अंबानी के बाद भारत और एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस हैं। अंबानी और अडानी के बीच अब केवल दुनिया की सबसे अमीर महिला फांस्वाज बेटनकोर्ट मायर्स12वें स्थान पर हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 44 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

टॉप 50 की दहलीज पर दमानी
इस बीच हाइपरमार्केट्स चेन डीमार्ट को ऑपरेट करने वाली एवेन्यू सुपरमार्ट्स के फाउंडर और दिग्गज निवेशक राधाकिशन दमानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 2 स्थान की छलांग लगाकर 55वें नंबर पर पहुंच गए हैं। दमानी की नेटवर्थ 27.8 अरब डॉलर पहुंच गई है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 12.8 अरब डॉलर की तेजी आई है। उनकी कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स अब देश की 13वीं सबसे मूल्यवान कंपनी है।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News