नए साल पर मुकेश अंबानी कर सकते हैं बड़ा धमाका

Saturday, Dec 30, 2017 - 03:43 PM (IST)

नई दिल्‍लीः साल 2017 मुकेश अंबानी के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हुआ।  यहां एक तरफ रिलायंस जियो ने इस वर्ष टेलीकॉम इंडस्ट्री में सफलता के झंडे गाड़ दिए। वहीं दूसरी ओर भारत के टॉप-10 अरबपतियों की बात करें तो अंबानी से ज्‍यादा किसी की दौलत नहीं बढ़ी। एेसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नए साल में अंबानी कुछ नए बिजनेस में प्रवेश कर नया धमाका कर सकते हैं। उन्‍होंने हाल में रिलायंस इंडस्ट्रीज की 40वीं वर्षगांठ के मौके पर ऐसा ही कुछ इशारा किया था। जानिए अंबानी नए साल में क्‍या नया करने का विचार कर रहे हैं।

जियो पेमेंट बैंक
पिछले दिनों जियो पेमेंट बैंक को अक्‍टूबर 2017 में लांच करने की योजना थी। लेकिन कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण Jio पेमेंट बैंक को अब 2018 में लांच किया जाएगा। इस बैंक के लांच होने से मोदी सरकार की कैशलेश योजना को बढ़ावा मिलेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज पेमेंट बैंक को देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के साथ मिलकर लांच करेगी।

कैब सर्विस
यह भी उम्मीद जताई जा रही कि कंपनी आने वाले साल में ओला और उबर की तरह अपनी टैक्सी सर्विस लांच कर सकती है। इसकी चर्चा तो पिछले काफी समय से चल रही है।

क्‍लीन एनर्जी
रिन्‍यूएबल एनर्जी के बढ़ते दायरे के बीच अंबानी इसमें भी दांव आजमा सकते हें। आरआईएल की 40वीं सालगिरह के मौके पर मुकेश अंबानी ने आर.आई.एल. के कर्मचारियों के साथ सवाल जवाब के दौरान कहा था कि अगली सदी क्‍लीन एनर्जी की सदी होगी। ऐसे में यह उम्मीद भी की जा रही है कि आर.आई.एल. नए साल में सोलर एनर्जी के क्षेत्र में प्रवेश करने की घोषणा कर सकती है। 

Advertising