रिलायंस AGM: मुकेश अंबानी ने किया पुलवामा हमले का जिक्र, J&K के लिए करेंगे बड़ी घोषणाएं

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 03:03 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े धनकुबेर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा है कि उनका समूह जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और यहां विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन करेगा। इतना ही नहीं उन्होंने ऐलान किया कि पुलवामा आतंकी हमले में जो जवान शहीद हुए थे, उनके बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी कंपनी उठाएगी।
PunjabKesari
पुलवामा हमले के शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी कंपनी
अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की सोमवार को 42वीं आम बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू कश्मीर में उद्यमियों से निवेश के लिए की गई अपील पर कहा, ‘‘हम जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास और वहां के लोगों की जरुरतों के लिए प्रतिबद्ध हैं। रिलायंस जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन करेगी। जल्दी ही घाटी के लिए कई घोषणाएं की जाएंगी।'' अंबानी ने इसके अलावा ऐलान किया कि पुलवामा आतंकी हमले में जो 40 जवान शहीद हुए थे, उनके बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्चा रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ही उठाएगी। बता दें कि 14 फरवरी को एक आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे।
PunjabKesari
जम्मू कश्मीर से हटाया अनुच्छेद 370
गौरतलब है कि मोदी सरकार ने 5 अगस्त को ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत मिला विशेष दर्जा समाप्त करने के साथ ही राज्य को दो भागों में विभाजित किया है। लद्दाख को अलग कर इसे केंद्र शासित के तहत प्रशासनिक व्यवस्था के अधीन रखा गया है जबकि जम्मू कश्मीर को भी केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है किंतु यहां विधानसभा होगी । अंबानी ने कहा कि कंपनी की सामाजिक कार्यों से जुड़ी रिलायंस फाउंडेशन ने देशभर में दो करोड़ 90 लाख से अधिक लोगों के जीवन स्तर को सुधारने में मदद की है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News