अमीरों की लिस्ट से फिसले मुकेश अंबानी और गौतम अडानी, जानें इस बार टॉप पर है कौन?

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 01:08 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः घरेलू शेयर बाजार में बीते सोमवार को बड़ी गिरावट आई, जिससे निवेशकों को 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ। वहीं, कोरोना के इस अटैक से देश के अरबपति भी अछुते नहीं हैं। देश के दो बड़े अरबपति मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की दौलत भी कम हो गई है। इसके साथ ही रैंकिंग में भी दोनों अरबपति लुढ़क गए हैं।

PunjabKesari

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी दुनिया के अमीरों की सूची में एक-एक स्थान फिसल गए हैं। अंबानी Bloomberg Billionaires Index में अब 71.6 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 13वें स्थान पर आ गए हैं। अडानी 55.3 अरब डॉलर के साथ 23वें नंबर पर फिसल गए हैं।

PunjabKesari

रिलायंस के शेयरों में गिरावट
देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में सोमवार को 1.63 फीसदी की गिरावट आई। इससे मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में एक दिन में 1.42 अरब डॉलर (करीब 10,630 करोड़ रुपए) की गिरावट आई। इस साल उनकी नेटवर्थ में कुल 5.16 अरब डॉलर की गिरावट आई है। इस गिरावट से रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप भी गिरकर 1226212 करोड़ रुपए रह गया है।

PunjabKesari

अडानी भी फिसले
सोमवार को शेयर बाजार में गिरावट से गौतम अडानी की नेटवर्थ में 1.43 अरब डॉलर (करीब 10703 करोड़ रुपए) की गिरावट आई। सोमवार को अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयर 4.69 फीसदी, अडानी पोर्ट्स का शेयर 4.59 फीसदी और अडानी एंटरप्राइस का शेयर 2.10 फीसदी गिरा। वैसे इस साल कमाई के मामले में वह दुनिया के कई अमीरों पर भारी पड़े हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ 21.6 अरब डॉलर बढ़ी है। 

PunjabKesari

बेजोस टॉप पर
Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक अमेजन के जेफ बेजोस दुनिया के सबसे बड़े रईस बने हुए हैं। उनकी नेटवर्थ 197 अरब डॉलर है। दुनिया की सबसे वैल्यूएबल ऑटो कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क 183 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (146 अरब डॉलर) तीसरे नंबर पर हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News