यूरोप में छंटनी करेगी टाटा स्टील, 3000 कर्मचारियों की नौकरी पर खतरा

Tuesday, Nov 19, 2019 - 05:03 PM (IST)

नई दिल्लीः कमजोर मांग, अतिरिक्त आपूर्ति और उच्च लागत की वजह से टाटा स्टील यूरोप में 3,000 से अधिक लोगों को नौकरी से निकालने की योजना बना रही है। खबरों के मुताबिक बीते दिनों टाटा स्‍टील के यूरोपीय मुख्य कार्यकारी हेनरिक एडम ने छंटनी के संकेत दिए थे। अब टाटा स्‍टील की ओर बयान में बताया गया है कि 3000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी।

सुस्‍त डिमांड के कारण उठाया कदम
टाटा के बयान के मुताबिक कंपनी की योजना है कि वो बिक्री बढ़ाकर और यूरोपीय कारोबार में 3,000 कर्मचारियों की छंटनी करके प्रदर्शन में सुधार करेगी। टाटा के मुताबिक सुस्‍त डिमांड, ट्रेड इश्‍यू और अन्‍य समस्‍याओं की वजह से यह फैसला लेना पड़ा है। जिन कर्मचारियों की छंटनी होगी उनमें से दो-तिहाई कार्यालय आधारित काम करने वाले होंगे।

भारत में कंपनी को भारी घाटा
अगर भारत में टाटा स्टील की बात करें तो कंपनी को 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में 255.89 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। एक साल पहले की जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी को 60.7 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था। हाल ही में जारी नतीजों के मुताबिक इस अवधि में कंपनी की आय गिरकर 4,580.47 करोड़ रुपए रह गई, जो कि एक साल पहले की इसी तिमाही में 5,907.47 करोड़ रुपए थी।

Supreet Kaur

Advertising