RBI गवर्नर उर्जित पटेल को पद से हटाना चाहती है मोदी सरकारः चिदंबरम

Saturday, Nov 03, 2018 - 04:44 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल को उनके पद से हटाने की कोशिश में हैं। यह बात पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने शनिवार को कही। उन्होंने कहा कि रघुराम राजन की कहानी फिर से दोहराई जा रही है। चिदंबरम ने कहा कि आरएसएस से संबद्ध स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) चाहता है कि पटेल को उनके पद से हटा दिया जाए। 

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, "स्वदेशी जागरण मंच उर्जित पटेल को पद से हटाना चाहता है। इसका मतलब है कि मोदी सरकार चाहती है कि वह चले जाएं। रघुराम राजन की कहानी दोहराई जा रही है।" एसजेएम ने कथित तौर पर जोर देकर कहा कि आरबीआई के अधिकारियों को संयम दिखाना चाहिए या इस्तीफा दे देना चाहिए। इससे पहले भी चिदंबरम मोदी सरकार पर इसी मुद्दे को लेकर निशाना साध चुके हैं। 

बीते दिनों उन्होंने उन खबरों पर चिंता जताई थी, जिसमें कहा जा रहा था कि केंद्र ने आरबीआई एक्ट की धारा 7 का इस्तेमाल कर केंद्रीय बैंक को निर्देश जारी किए हैं। चिदंबरम ने कहा कि यह दिखाता है कि सरकार हताश है और अर्थव्यवस्था से जुड़े तथ्यों को छिपा रही है। चिदंबरम ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, "अगर सरकार ने आरबीआई एक्ट की धारा 7 का इस्तेमाल कर आरबीआई को अप्रत्याशित निर्देश दिए हैं तो मुझे डर है कि आज और बुरी खबरें आएंगी।"

jyoti choudhary

Advertising