Microsoft दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ने के लिए काम कर रही: नडेला

punjabkesari.in Tuesday, Jul 11, 2017 - 03:50 PM (IST)

वाशिंगटनः सूचना प्रौद्योगिकी (आई.टी.) कंपनी माइक्रोसॉफ्ट केवल दिखावे के उपयोग के लिए आई.टी. समाधान नहीं बना रही है बल्कि वह दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए भी काम कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी सत्य नडेला ने यह बात कही।

क्या कहा नडेला ने      
माइक्रोसॉफ्ट के सहयोगियों की वार्षिक बैठक में नडेला ने कहा, चाहे बात किसी 50 साल पुराने बीमा कारोबार को आधुनिक बनाने की हो या एक नए उभरते कारोबार को मदद देने की, माइक्रोसॉफ्ट अपने सामूहिक ग्राहकों के लिए भविष्य पर दांव लगा रहा है। कंपनी की इस वार्षिक बैठक में भारत से 176 लोगों समेत पूरी दुनिया से साझेदार शामिल हुए।

कंपनी ने 1.7 करोड़ लोगों को दिया रोजगार 
नडेला ने कहा कि भले ही हमारे पास वृद्धि के तमाम अवसर हों लेकिन हम केवल दिखावे के उपयोग के लिए आई.टी. समाधान नहीं बना रहे हैं। हम दुनिया में सकारात्मक प्रभाव छोड़ने के लिए भी काम कर रहे हैं और हमारे सहयोगियों की ओर से मिले प्रोत्साहन के साथ उनके लिए हम पूरी क्षमता से काम करेंगे ताकि इसका स्थानीय स्तर पर प्रभाव हो और अंतत: वैश्विक प्रभाव हो। दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट के सहयोगियों के तौर पर 1.7 करोड़ लोगों को रोजगार मिला है और उसकी क्लाउड सेवाओं पर 64,000 सहयोगी काम कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News