माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ग्रो के निवेशक, सलाहकार बने

Sunday, Jan 09, 2022 - 10:16 AM (IST)

नई दिल्लीः टाइगर ग्लोबल द्वारा समर्थित ग्रो ने शनिवार को कहा कि माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला एक निवेशक और सलाहकार के रूप में कंपनी के साथ जुड़े हैं। ग्रो के सह-संस्थापक और सीईओ ललित केशरे ने ट्वीट किया, ‘‘ग्रो को एक निवेशक और सलाहकार के रूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सीईओ में से एक मिला है। भारत में वित्तीय सेवाओं को सुलभ बनाने के हमारे मिशन में सत्य नडेला के जुड़ने से रोमांचित हूं।’’ हालांकि, उन्होंने इस निवेश के वित्तीय ब्यौरे के बारे में नहीं बताया। 

ग्रो ने पिछले साल अक्टूबर में आईकोनिक ग्रोथ के नेतृत्व में एक वित्त पोषण दौर में 25.1 करोड़ अमेरिकी डॉलर (लगभग 1,885 करोड़ रुपए) जुटाए थे। इस दौरान म्यूचुअल फंड और शेयर निवेश मंच का मूल्यांकन एक अरब अमेरिकी डॉलर था। वित्त पोषण के इस दौर में एल्केन, लोन पाइन कैपिटल और स्टीडफास्ट जैसे निवेशकों की भागीदारी देखी गई।

ग्रो के मौजूदा निवेशकों सिकोइया कैपिटल, रिबिट कैपिटल, वाईसी कॉन्टिन्यूटी, टाइगर ग्लोबल और प्रोपेल वेंचर ने भी इसमें भाग लिया। ग्रो उपयोगकर्ताओं को शेयर, म्यूचुअल फंड, ईटीएफ, आईपीओ, सोने आदि में निवेश करने में सक्षम बनाता है। इसकी शुरुआत 2017 में हुई थी और कंपनी का दावा है कि उसके 1.5 करोड़ से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं। 

jyoti choudhary

Advertising