#MeToo की आंच पहुंची कॉर्पोरेट जगत तक, टाटा ने कर्मचारी को छुट्टी पर भेजा

Friday, Oct 12, 2018 - 06:34 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय सिनेमा और मीडिया जगत के बाद #MeToo कैंपेन का तूफान अब ऑटो इंडस्‍ट्री तक पहुंच गया है। बॉलीवुड के कई दिग्‍गजों को अपने लपेटे में लेने के बाद अब कॉर्पोरेट जगत भी इससे अछूता नहीं है। महिला कर्मचारियों के साथ अनुचित व्‍यवहार के आरोप लगने के बाद टाटा मोटर्स लिमिटेड ने अपने कॉरपोरेट कम्‍यूनिकेशंस प्रमुख को छुट्टी पर भेज दिया है। जगुआर लैंड रोवर का स्‍वामित्‍व रखने वाली टाटा मोटर्स ने एक ट्विट कर कहा है कि उसने सुरेश रंगराजन से छुट्टी पर जाने को कहा है ताकि उनके खिलाफ शुरू की गई जांच को यथासंभव शीघ्रता से पूरा किया जा सकता है।

गुरुवार को एक भारतीय महिला पत्रकार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ स्‍क्रीनशॉट पोस्‍ट किए थे, जिसमें टाटा के उक्‍त कार्यकारी पर आरोप लगाए गए थे। इसके बाद ही टाटा मोटर्स ने यह कदम उठाया है। इस समय भारत में महत्‍वपूर्ण व्‍यक्तियों को यौन उत्‍पीड़न के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट का इस्‍तेमाल इन दिनों मनोरंजन, राजनीतिक और मीडिया इंडस्‍ट्री में महिलाओं के साथ किए गए गलत व्‍यवहार के बारे में बताने के लिए खूब किया जा रहा है।

मुंबई में मुख्‍यालय वाली टाटा मोटर्स के मानव संसाधन विभाग ने एक ट्विटर पोस्‍ट में कहा हे कि टाटा मोटर्स हमेशा हर किसी के लिए एक सम्‍मानजनक और सुरक्षित कार्यस्‍थल सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत है। किसी भी अरोपों की जांच की जाएंगी और आरोपी के खिलाफ तत्‍काल उचित कार्रवाई की जाएगी। कंपनी ने पोस्‍ट में लिखा है कि उसने कानून के मुताबिक मामले की जांच के लिए एक आंतरिक पैनल का गठन किया है।

jyoti choudhary

Advertising