मैकडॉनल्डस् ने कोर्ट के बाहर किया समझौता, खरीदी भारतीय हिस्सेदारी

Thursday, May 09, 2019 - 09:24 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः रेस्तरां चलाने वाली अमेरिकी कंपनी मैकडोनाल्ड ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अपने पूर्व भागीदार विक्रम बख्शाी के साथ अदालत के बाहर समझौता कर लिया है। समझौते के तहत कंपनी ने बख्शी की संयुक्त उद्यम में हिस्सेदारी खरीद ली है। संयुक्त उद्यम के तहत दोनों देश के उत्तरी और पूर्वी भाग में रेस्तरां चलाये जा रहे थे। मैकडोनाल्ड और बख्शी का लंबे समय से विवाद चल रहा था।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि बख्शी के साथ समझौते के बाद कनाट प्लाजा रेस्तरां प्राइवेट लि. (सीपीआरएल) अब पूरी तरह मैकडोनाल्ड इंडिया प्राइवेट लि. (एमआईपीएल) तथा उसकी अनुषंगी (मैकडोनाल्ड ग्लोबल मार्केट एलएलसी) की हो गयी है। समझौते के तहत मैकडोनाल्ड ग्लोबल मार्केट (एमजीएम) ने सीपीआरएल में 50 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी खरीदी है। यह हिस्सेदारी शुरू से बख्शी तथा उनकी संबद्ध इकाई के पास थी।

सीपीआरएल मैकडोनाल्ड के उत्तरी और पूर्वी भारत में रेस्तरां का परिचालन करती है। हालांकि कंपनी ने सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया। इससे पहले, मैकडोनाल्ड और बख्शी ने राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) से सोमवार को कहा कि वे अपने पांच साल पुराने विवाद को सुलझाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

Yaspal

Advertising