कर्मचारियों के वेतन के लिए एयरसेल को 95 करोड़ रुपए देगी मैक्सिस

Monday, Apr 02, 2018 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्लीः मैक्सिस कम्युनिकेशंस अपनी संकटग्रस्त दूरसंचार कंपनी एयरसेल के कर्मचारियों को बकाए वेतन के भुगतान तथा तात्कालिक परिचालन खर्च के लिए 95 करोड़ रुपए उपलब्ध करा रही है। इससे एयरसेल के 5,000 से अधिक कर्मचारियों को सैलरी मिल पाएगी और कंपनी ऑपरेशनल कामकाज चला पाएगी। 

सूत्र ने बताया कि कंपनी फंड लाने के लिए मैनेजमेंट अंतरिम रिजॉल्यूशन प्रफ़ेशनल और डेलॉयट के विजयकुमार वी अय्यर मलेशिया की मैक्सिस के साथ मिलकर काम कर रही है। मैक्सिस पर भारतीय मूल के बिजनसमैन आनंद कृष्णन का मालिकाना हक है। मैक्सिस की एयरसेल में 74 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

एयरसेल ने फरवरी के अंत में दिवालिया होने की अर्जी नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (एन.सी.एल.टी.) में दी थी। उसने फरवरी के बाद से कर्मचारियों को सैलरी नहीं दी है। सिक्योरिटी पर्सनेल और कॉन्ट्रैक्ट स्टाफ को भी बकाया रकम का भुगतान कंपनी ने नहीं किया है। एयरसेल पर 50 हजार करोड़ का कर्ज है। टेलीकॉम मार्कीट में कड़े मुकाबले के बीच आमदनी और कैश फ्लो में गिरावट आने के चलते उसे कर्ज का भुगतान करने में दिक्कत हो रही है। 

सूत्रों के अनुसार एयरसेल के लगभग 4000 कर्मचारी हैं फरवरी व मार्च महीने का वेतन बकाया है। सूत्रों ने कहा कि उक्त धन से बकाया वेतन के भुगतान के साथ-साथ तात्कालिक परिचालन खर्च जरूरत को पूरा किया जाएगा। 
 

jyoti choudhary

Advertising