इस कंपनी ने की सहारा की एंबी वैली में 1.67 अरब डॉलर के निवेश की पेशकश

punjabkesari.in Saturday, Aug 12, 2017 - 09:12 AM (IST)

नई दिल्लीः मारीशस के निवेशक रॉयल पार्टनर्स इनवेस्टमेंट फंड ने आज कहा कि उसने सहारा समूह की एंबी वैली परियोजना के लिए 1.67 अरब डॉलर (10,700 करोड़ रुपए से अधिक) के निवेश की पेशकश की है। कर्ज व्यवस्था प्रस्ताव के रूप में इस निवेश की पेशकश ऐसे समय में की गई है जब उच्चतम न्यायालय ने एंबी वैली रिजार्ट शहर की नीलामी का आदेश दिया है। यह परियोजना महाराष्ट्र में मुंबई और पुणे के बीच स्थित है। सहारा समूह ने अपनी इस परियोजना का बाजार मूल्यांकन एक लाख करोड़ रुपए से अधिक आंका है।
PunjabKesari
मारीशस में वैश्विक व्यापार कंपनी के रूप में पंजीकृत रॉयल पार्टनर्स इनवेस्टमेंट फंड लि. का स्वामित्व दुबई मुख्यालय वाले आपीएमजी इनवेस्टमेंट के पास है जो निवेश प्रबंधन, निजी इक्विटी, संपित्त प्रबंधन आदि कार्य में लगी है। सहारा समूह के साथ प्रस्तावित सौदे के बारे में ई-मेल के जरिए पूछे गए सवाल के जवाब में आरपीएमजी इनवेस्टमेंट ने कहा, ‘‘जैसा कि सहारा ने उच्चतम न्यायालय के समक्ष कहा है, रॉयल पार्टनर्स इनवेस्टमेंट फंड लि. और उसकी लिमिटेड सहयोगियों ने एंबी वैली परियोजना में 1.67 अरब डॉलर के निवेश पर सहमति जताई है।’’ हालांकि, उसने इस बारे में विस्तार से कुछ भी बताने से मना कर दिया और कहा कि सौदे की शर्तें गोपनीय हैं।

सहारा के अधिवक्ता गौतम अवस्थी ने एक बयान में कहा कि समूह ने उच्चतम न्यायालय के पास आवेदन किया है जिसमें रायल पार्टनर्स इनवेस्टमेंट फंड नामित विक्टर कोनिग यूके लि. के साथ समझौते की मंजूरी देने का आग्रह किया गया है। यह एंबी वैली परियोजना में 1.67 अरब डॉलर के निवेश आमंत्रित करने के लिए है। उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव के साथ सहारा ने एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया रोकने का भी अनुरोध किया है।            


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News