त्योहारों पर मारुति सुजुकी का बड़ा ऑफर, कारों की कीमतों में की कटौती

Wednesday, Sep 25, 2019 - 11:52 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी ने त्योहारों से पहले बड़ा फैसला लिया है और अपनी कारों के 10 चुनिंदा मॉडल्स की कीमतों में कटौती की है। बताया जा रहा है कि केन्द्र सरकार के कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के बाद मारुति सुजुकी ने यह फैसला लिया है। 

कंपनी ने पॉपुलर मॉडल बलेनो समेत कार के करीब 10 मॉडल के दाम में 5000 रुपए (एक्स शोरुम) तक की कटौती की है। इन मॉडल की कीमत 2.93 लाख रुपए से लेकर 11.49 लाख रुपए के बीच है। कार की नई कीमतें 25 सितंबर 2019 से देशभर में लागू हो जाएगी। कंपनी ने बताया कि कार की कीमत में की जाने वाली कटौती मौजूदा सभी प्रमोशनल ऑफर से अलग हटकर होगी।

इन मॉडल के दाम में हुई कटौती
मारुति सुजुकी ने जिन मॉडल के दाम में कटौती की गई है, उनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो K10, डीजल कार Swift, Celerio, Ignis, विटारा ब्रेजा, एस-क्रॉस, डीजल फ्यूल वेरिएंट वाली baleno, Tour S diesel और डीजल कार डिजायर शामिल हैं।

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का मिला फायदा
कंपनी को उम्मीद है कि फेस्टिवल सीजन से पहले कार के दाम में कटौती किए जाने से खासतौर पर एंट्री लेवल कार की डिमांड में तेजी आएगी। मारुति सुजुकी ओर से कार में कटौती का निर्णय भारत सरकार की ओर से कॉरपोरेट में कटौती के बाद लिया। कॉरपोरेट टैक्स में कटौती होने से उम्मीद जताई जा रही है कि ऑटो सेक्टर की डिमांड बढ़ने के साथ ही मंदी के दौर से निकलने में मदद मिलेगी।

jyoti choudhary

Advertising