लॉकडाउन में ढील के बाद Maruti ने की 1600 कारों की डिलीवरी

Tuesday, May 12, 2020 - 04:54 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः लॉकडाउन में ढील के बाद ऑटो कंपनियां पटरी पर लौट रही हैं। कंपनियां अपने प्लांट्स में प्रॉडक्शन शुरू कर रही हैं, साथ ही रिटेल आउटलेट भी खोल रही हैं। बता दें कि 40 दिनों बाद 4 मई को ऑटोमोबाइल डीलरशिप फिर से खुलने पर मारुति सुजुकी ने 1600 से अधिक कारों की डिलीवरी की है जबकि ह्यूंदै मोटर ने पिछले सप्ताह 608 वाहनों की बिक्री की है। हालांकि ये ज्यादातर वाहन लॉकडाउन की घोषणा से पहले ही बुक किए गए थे।  

यह भी पढ़ें-  Maruti Suzuki के मानेसर प्लांट में काम फिर से शुरू, आज तैयार होगी पहली कार

लॉकडाउन के दौरान 150,000 खरीदारों से किया संपर्क
मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि हमने लॉकडाउन के दौरान 150,000 खरीदारों से संपर्क किया था लेकिन कंपनी के लिए वाहनों की टेस्ट ड्राइविंग कराना एक चिंता का विषय था। उन्होंने कहा कि आमतौर पर वाहनों की जांच और डिलीवरी के बीच 28 टचपॉइंट होते हैं लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए इनमें से 17-21 को डिजिटल कर दिया है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। 

यह भी पढ़ें-  'हीरो' बनकर उभरी Hero MotoCorp, शोरूम खोलने के चंद दिनों में ही बिकी 10 हजार बाइक्स

हीरो मोटो कॉर्प ने बेची 10 हजार से ज्यादा बाइक्स 
हीरो मोटो कॉर्प के 1500 से ज्यादा रिटेल आउटलेट खुल गए हैं। रिटेल कारोबार शुरू होने से अब तक कंपनी ने 10,000 से ज्यादा बाइक बेचीं हैं। मारुति सुजुकी के 600 और हुंदै के 150 डीलर्स नेटवर्क खुल गए हैं। 

यह भी पढ़ें-  लॉकडाउन में घर बैठे खरीदें ऑडी कार, कंपनी ने शुरू की ऑनलाइन बिक्री

इन कंपनियों ने भी खोले अपने कारखाने
बता दें कि कई वाहन निर्माता जैसे हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया लिमिटेड, हीरो मोटोकॉर्प, आयशर मोटर्स, रॉयल एनफील्ड, टीवीएस मोटर कंपनी और मर्सिडीज बेंज ने इस महीने अपने कारखाने फिर से खोल दिए हैं।

jyoti choudhary

Advertising