मारुति की न्‍यू जेनरेशन Swift Dzire इस साल होगी भारत में लांच, मिलेंगे ये फीचर्स

Monday, Apr 03, 2017 - 04:47 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी अपनी न्‍यू जेनरेशन स्‍विफ्ट डिजायर को इस साल भारतीय बाजार में पेश कर सकती है और जल्‍द ही इसे लांच किया जा सकता है। बताया जा रहा है कंपनी ने इस कार का प्रोडक्‍शन भी शुरू कर दिया है और नई कार में कई फीचर एड किए गए हैं।

स्विफ्ट हैचबैक से पहले किया जाएगा लांच
नई स्‍विफ्ट डिजायर न्‍यू जेनरेशन 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक पर आधारित है, जिसे जेनेवा मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था। बताया जा रहा है कि 2017 में लांच होने वाली न्यू जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक से ठीक पहले इस कार को लांच किया जाएगा।

इंजन
मारुति की इस सिडान में 1.2 लीटर पैट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। कार में 5 स्पीड मैन्युअल के साथ 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ए.एम.टी. गियरबॉक्स दिया गया है। कयास लगाया जा रहा है कि मारुति न्यू जनरेशन स्विफ्ट डिजायर के साथ माइल्ड हाईब्रिड टेक्नोलॉजी दे सकता है। इस कार के साथ 1 लीटर वाला बूस्टर जैट इंजन भी दिया जा सकता है।

फीचर्स
नई स्विफ्ट के इंटीरियर और एक्सटीरियर में थोड़े बदलाव भी किए गए हैं। कार में नई स्टाइल के हैड लैंप के साथ नई ग्रिल और फॉग लैंप्स भी दिए गए हैं। नए बंपर के साथ कार में एलईडी टेल लैंप्स और एलईडी डीआरएलएस दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी ने नई स्‍विफ्ट डिजायर में सिक्‍युरिटी के लिहाज से एबीएस, ईबीडी, स्टैंडर्ड ड्यूल एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके साथ ही इसमें मारुति अपना स्‍पेशल फीचर एस.एच.वी.एस. (स्मार्ट हाइब्रिड वेहिकल बाई सुजुकी) भी देगी। मारुति की इस नई कार की कीमत 5 लाख से 8.5 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

Advertising