गिरावट के साथ खुला बाजारः सेंसेक्स 157 अंक नीचे

Wednesday, Feb 17, 2021 - 10:54 AM (IST)

नई दिल्लीः आज सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 157.41 अंक (0.30 फीसदी) की गिरावट के साथ 51946.76 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 43.40 अंक यानी 0.28 फीसदी की गिरावट के साथ 15270.10 के स्तर पर खुला। शुरुआती कारोबार में 641 शेयरों में तेजी आई, 563 शेयर में गिरावट दखी गई और 68 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

2020 में फार्मा सेक्टर ने किया अच्छा प्रदर्शन 
मॉर्निगस्टार इंडिया के सहायक निदेशक (प्रबंधक शोध) हिमांशु श्रीवास्तव ने इसके लिए फरवरी में केंद्रीय बजट के बाद शेयर बाजारों में बनी सकारात्मक धारणा को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के बजट में सरकार के प्रयासों को निवेशकों ने सराहा है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार ने कहा कि बाजार में अभी निवेश में क्षेत्र की अदला-बदली हो रही है। 2020 में, फार्मा सेक्टर एक पसंदीदा विकल्प था और इस सेक्टर ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि संभावित गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों की चिंताओं के कारण बैंकिंग शेयरों ने कम प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि अब एफपीआई द्वारा बैंकिंग शेयरों की फिर से मांग आ रही है।

दिग्गज शेयरों का हाल 
दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज शुरुआती कारोबार के दौरान एसबीआई, इंडसइंड बैंक, बजाज ऑटो, अल्ट्राटेक सीमेंट, टेक महिंद्रा, भारती एयरटेल और बजाज फाइनें के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं एचडीएफसी बैंक, ग्रासिम, एक्सिस बैंक, अडाणी पोर्ट्स, टाटा मोटर्स, बजाज फिनसर्व, जेएसडब्ल्यू स्टील और टाटा स्टील के शेयर लाल निशान पर खुले।  
 

jyoti choudhary

Advertising