कोरोना के खिलाफ मदद को आगे आईं कई कंपनियां, भारती एंटरप्राइजेज ने भी किया यह ऐलान

Tuesday, Mar 31, 2020 - 02:13 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ भारती एंटरप्राइजेज ने मंगवार को पीएम-केयर्स कोष में 100 करोड़ रुपए से अधिक की राशि देने का वादा किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस धनराशि के एक बड़े हिस्से को तुरंत पीएम-केयर्स कोष में जमा किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि शेष राशि का इस्तेमाल चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों और आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मियों के लिए मास्क तथा अन्य महत्वपूर्ण उपकरणों की आपूर्ति के लिए किया जाएगा। 

10 लाख से अधिक एन-95 मास्क खरीद रही कंपनी
बयान में कहा गया कि कंपनी 10 लाख से अधिक एन-95 मास्क खरीद रही है और इन्हें जल्द से जल्द उपलब्ध कराया जाएगा। बयान में कहा गया, "भारती एंटरप्राइजेज और उसकी कंपनियां भारती एयरटेल, भारती इंफ्राटेल और अन्य कंपनियां कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में 100 करोड़ रुपए से अधिक की राशि का योगदान दे रही हैं।" भारती एंटरप्राइजेज इस धनराशि के अलावा कंपनी के कर्मचारियों के व्यक्तिगत योगदान से बने कोष के जरिए भी मदद कर रही है।

आपको बतां दे कि कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में कारोबार बंद हो चुके हैं। देश को प्रतिदिन आर्थिक मौर्चे पर नुकसान हो रहा है। इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (पीएम केयर्स) का गठन किया है। इसके तहत कई दिग्गजों ने दिल खोल कर आर्थिक मदद करना शुरू कर दिया है। 
 
अन्य कंपनियों ने भी की आर्थिक मदद
टाटा संस और टाटा ट्रस्ट - 1,500 करोड़ रुपए 
पेटीएम - 500 करोड़ रुपए
मुकेश अंबानी - 500 करोड़ रुपए
गौतम अडाणी - 100 करोड़ रुपए
अडाणी फाउंडेशन - 100 करोड़ रुपए 
रेल मंत्रालय - 151 करोड़ रुपए

jyoti choudhary

Advertising