मनोज सहाय, सुशील सिंह आईडीबीआई बैंक के निदेशक मंडल में शामिल

Friday, Apr 29, 2022 - 03:16 PM (IST)

मुंबईः भारतीय बीमा निगम (एलआईसी) द्वारा प्रवर्तित आईडीबीआई बैंक ने शुक्रवार को बताया कि उसके निदेशक मंडल ने वित्त मंत्रालय के प्रतिनिधि मनोज सहाय और सुशील कुमार सिंह को निदेशक मंडल में शामिल करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि ये नियुक्तियां 28 अप्रैल से प्रभावी हो गई हैं और अगले आदेश तक जारी रहेंगी। 

सहाय वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग में संयुक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकर हैं और कुमार इसी मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग में कार्यरत हैं। सहाय भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा सेवा के 1994 बैच के अधिकारी हैं और वर्तमान में राजस्व विभाग, व्यय विभाग, आर्थिक मामलों के विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) और सार्वजनिक उद्यम विभाग समेत छह विभागों का काम देख रहे हैं। 

भारतीय रक्षा लेखा सेवा के 2006 बैच के अधिकारी सिंह वर्तमान में वित्तीय प्रभाग में प्रधानमंत्री जन धन योजना, मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया योजना और सूक्ष्म बीमा योजनाओं जैसी सरकारी प्रमुख योजनाओं के कार्यान्वयन की निगरानी का काम देखते हैं। बैंक ने कहा, 'मनोज सहाय और सुशील कुमार सिंह का आईडीबीआई बैंक के किसी अन्य निदेशक से कोई संबंध नहीं हैं।'  

jyoti choudhary

Advertising