बुरे समय में माल्या के लग्जरी जेट को खरीदार का इंतजार

Sunday, May 15, 2016 - 06:00 PM (IST)

मुंबई : उद्योगपति विजय माल्या का यह बुरा समय है। एेसे में कभी ‘अच्छे समय के राजा’ रहे माल्या के निजी जेट को खरीदार का इंतजार है। कर विभाग इस जेट की नीलामी करने वाला है। माल्या के इस निजी जेट में शानदार सोफा, बिस्तर, बार, शावर और यहां तक बाथरॉब भी है। 25 सीटों के इस विमान में देवी देवताओं के चित्र लगे हैं। वहीं माल्या के तीन बच्चों पुत्र और दो पुत्रियांे के नाम भी विमान के ‘नोज’ पर लिखे हैं। उनका खुद का संक्षिप्त नामकरण ‘वीजेएम’ जेट के नाम का हिस्सा है।  
 
जहां बैंक किंगफिशर एयरलाइंस से 9,400 करोड़ रुपए के कर्ज व ब्याज की वसूली का प्रयास कर रहे हैं। वहीं सेवा कर विभाग उनके निजी जेट को बेचकर अपने 500 करोड़ रुपए की वसूली का प्रयास कर रहा है। एयरबस का यह विमान पिछले तीन साल से मुंबई हवाई अड्डे पर खड़ा है और यह मिट्टी से ढंक गया है। माल्या की कई परिसंपत्तियों की नीलामी की तैयारी है जिसमें यह विमान भी शामिल है। इस एयरबस ए319-133 सीजे विमान की बिक्री ‘जहां है जैसा है जो भी है, शिकायत नहीं कर सकते’ की शर्त के साथ की जानी है।
 
इस विमान की नीलामी पहले 12-13 मई को की जानी थी, लेकिन अब इसे 29-30 जून तक के लिए टाल दिया गया है। इस प्रयास मंे सिर्फ एक व्यक्ति ने विमान मंंे रुचि दिखाई है। अन्य चीजों के अलावा बोली लगाने वाली पार्टियों को नीलामी में भाग लेने के लिए पहले एक करोड़ रुपए जमा कराने होंगे। विमान की नीलामी सार्वजनिक क्षेत्र की एमएसटीसी लि. कर रही है। 
Advertising