माल्या के UB ग्रुप के ऑफिसेज पर CBI ने की छापेमारी

Monday, Jan 23, 2017 - 05:42 PM (IST)

नई दिल्लीः कारोबारी विजय माल्या के यूबी ग्रुप के बेंगलुरू स्थित ऑफिसेज पर सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने सोमवार को छापेमारी की। हालांकि यह कार्रवाई किस मामले में की गई है, इसका अभी पता नहीं चला है लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार्रवाई कंपनी के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्डरिंग के मामले में की गई है।

डीआरटी ने दिया था यह आदेश
किंगफिशर के मामले में माल्या को 6203 करोड़ रुपए की रिकवरी की प्रक्रिया का भी सामना करना पड़ रहा है, इसलिए सीबीआई की कार्रवाई इससे भी संबंधित हो सकती है। डेट रिकवरी ट्रिब्यूनल (डीआरटी) ने हाल में विजय माल्या से बैंकों को 6,203 करोड़ रुपए के कर्ज की वसूली की प्रक्रिया शुरू करने को मंजूरी दी थी। यह फैसला स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाले कन्सोर्टियम ने माल्या के खिलाफ दायर पिटीशन के बाद लिया गया है। इससे पहले, माल्या ने एक बार में बैंकों को भुगतान करने का प्रस्ताव दिया था, जिस पर बैंकर्स ने कहा था कि उनका प्रपोजल खोखला है।

इतनी ब्याज दर से होगी वसूली
बता दें कि करीब 3 साल तक चली कानूनी लड़ाई के बाद बैंकों को कर्ज वसूली की मंजूरी मिली।  बैंक 6203 करोड़ रुपए के कर्ज पर 11.5% प्रति साल की ब्याज दर से वसूली करेंगे। डीआरटी के प्रोजाइडिंग ऑफिसर के. श्रीनिवासन ने कहा, बैंक माल्या और उनकी कंपनियों यू.बी.एच.एल., किंगफिशर फिनवेस्ट और किंगफिशर एयरलाइन्स से 6203 करोड़ रुपए के कर्ज पर 11.5% प्रति साल की ब्याज दर से वसूली की प्रॉसेस शुरू करें।

Advertising