किसानों को झटका, नए साल में महंगे हो जाएंगे महिंद्रा के ट्रैक्टर

Monday, Dec 21, 2020 - 12:36 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः महिंद्रा ने किसानों के लिए एक बड़ा झटका दिया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह की कृषि उपकरण बनाने वाली इकाई ने एक जनवरी 2021 से अपने ट्रैक्टरों के सभी मॉडलों की कीमतोें में बढोतरी करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि और अन्य इनपुट लागत के चलते दाम बढ़ाने का फैसला लिया गया है। M&M ने कहा है कि ट्रैक्टर्स के कई मॉडल्स में दाम जाने के बारे में बताया जाएगा।

यह भी पढ़ें- SBI गोल्ड लोन पर दे रहा खास ऑफर, इन ग्राहकों को मिलेगा फायदा

बता दें कि पिछले हफ्ते M&M ने घोषणा की थी कि वो अगले महीने अपनी पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों के दाम में बढ़ोतरी करेगा। ये बढ़े हुए दाम 1 जनवरी से लागू होंगे। ये बढ़े हुए दाम कंपनी के सभी मॉडल्स में लागू होंगे। महिंद्रा के अलावा कई अन्‍य वाहन कंपनियां पहले ही अगले महीने से विभिन्न मॉडल के दाम बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- क्या करेंसी से फैलता है कोरोना, 9 महीनों से CAIT को नहीं मिला सवाल का जवाब

इस महीने की शुरुआत में फोर्ड इंडिया ने कहा था कि इनपुट लागत की भरपाई के लिए 1 जनवरी से अपने वाहनों की कीमत में 3 फीसदी की बढ़ोतरी करेगी। पिछले सप्ताह रेनो इंडिया ने कहा कि वह जनवरी से सभी मॉडल के दाम में 28,000 रुपये तक की वृद्धि करेगी। इससे पहले देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने ऐलान किया था कि वो 1 जनवरी से अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि करेगी।

यह भी पढ़ें- सऊदी अरब ने भारतीय अर्थव्यवस्था को बताया मजबूत, कहा- निवेश की हमारी योजनाएं अपनी राह पर हैं

jyoti choudhary

Advertising