मैक्रोटेक डेवलपर्स ने क्यूआईपी से 3,547 करोड़ रुपए जुटाए

Monday, Dec 12, 2022 - 04:23 PM (IST)

नई दिल्लीः रियल एस्टेट कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स के प्रवर्तकों ने संस्थागत निवेशकों को अपनी कुछ हिस्सेदारी बेचकर 3,547 करोड़ रुपए का कोष जुटाया है। इसके साथ ही प्रवर्तकों ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को घटाकर 75 प्रतिशत कर दिया है। वहीं न्यूनतम 25 प्रतिशत सार्वजनिक शेयरधारिता की शर्त भी पूरी हो गई है। 

लोढ़ा ब्रांड के तहत संपत्तियों की बिक्री करने वाली मैक्रोटेक डेवलपर्स ने सोमवार को शेयर बाजारों को इसकी सूचना दी। कंपनी ने कहा कि प्रवर्तक समूह के सदस्यों एवं प्रवर्तकों ने इक्विटी शेयर पूंजी का करीब 7.2 प्रतिशत बेचकर लगभग 3,547 करोड़ रुपए जुटाए हैं। यह बिक्री पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) के जरिये की गई। कंपनी ने पिछले हफ्ते इक्विटी शेयरों की क्यूआईपी बिक्री शुरू की थी और यह पेशकश सोमवार को ही खत्म हुई है। 

क्यूआईपी के तहत प्रवर्तक समूह की इकाइयों ने शेयरों की खुली बिक्री पेशकश की। सितंबर, 2022 के अंत में प्रवर्तकों के पास 82.20 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। नियामकीय मानकों के अनुरूप इसे घटाकर 75 प्रतिशत पर लाना जरूरी था ताकि कम-से-कम 25 प्रतिशत सार्वजनिक हिस्सेदारी हो सके। इस क्यूआईपी बिक्री के साथ ही पिछले 20 माह में मैक्रोटेक डेवलपर्स करीब 10,000 करोड़ रुपए जुटा चुकी है।  
 

jyoti choudhary

Advertising