लॉकडाउन में PNB ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, खत्म किया यह चार्ज

Friday, Apr 24, 2020 - 05:29 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच सरकारी बैंक पंजाब नैशनल बैंक (PNB) ने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। अब से IMPS (Immediate Payment Service) फंड ट्रांसफर करने वाले ग्राहकों को कोई भी चार्ज नहीं देना होगा। बैंक की ओर से IMPS चार्ज को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। देशभर में इस समय जिस तरह से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन बढ़ रहा है, उसको देखते हुए बैंक ने ये बड़ा फैसला लिया है।

PNB ने खत्म किया IMPS चार्ज
पीएनबी ने ट्वीट करके इस बारे में ग्राहकों को जानकारी दी है। बैंक ने बताया कि IMPS चार्ज को पूरी तरह से खत्म करने का यह फैसला लिया गया है और यह तत्काल रुप से प्रभावी होगी।

पहले लगता था इतना चार्ज
बैंक की ओर से लिए गए इस फैसले के बाद से ग्राहक अब हर रोज बिना किसी चार्ज के 50 हजार रुपए तक ट्रांसफर कर सकते हैं। इससे पहले आईएमपीएस चार्ज के रूप में ग्राहकों को 5 रुपए देने होते थे। इसके साथ में जीएसटी का भी भुगतान करना होता था।

IMPS का फायदा
IMPS के जरिए ग्राहक ऑनलाइन फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके जरिए आप दुनिया के किसी भी कोने में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। यह सुविधा एनपीसीआई (राष्ट्रीय भुगतान कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया) द्वारा दी जाती है। इसके जरिए आप 24X7 फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इस सर्विस की खास बात यह है कि इसमें रियल टाइम फंड ट्रांसफर होता है।

SBI भी हटा चुका है IMPS चार्ज
बता दें इससे पहले SBI भी इस चार्ज को पूरी तरह से हटचा चुका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बताया कि YONO ऐप, मोबाइल बैंकिंग और इंटरनेट बैंकिंग के जरिए किए जाने वाले IMPS ट्रांसफर पर कोई चार्ज नहीं लेगा।


 

jyoti choudhary

Advertising