घर खरीदारों के लिए अच्छी खबर, LIC से होम लोन लेने पर नहीं चुकानी होगी प्रोसेसिंग फीस

Monday, Nov 18, 2019 - 01:58 PM (IST)

चेन्नईः अगर आप घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए अहम है, क्योंकि देश की बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी LIC हाउसिंग फाइनेंस घर खरीदारों को होम लोन लेने पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं ले रही है। LIC हाउसिंग फाइनेंस की यह खास स्कीम सीमित अवधि के लिए है।

ये हैं शर्तें
LIC हाउसिंग फाइनेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ सिद्धार्थ मोहंती के मुताबिक, जो ग्राहक नवंबर अंत तक होम लोन के लिए अप्लाई करेंगे और जिनका लोन दिसंबर अंत तक डिसबर्स्ड हो जाएगा, ऐसे ग्राहकों को पूरा प्रोसेसिंग फीस लौटा दिया जाएगा। वहीं इस स्कीम के तहत ग्राहक अधिकतम 30 साल के लिए होम लोन 8.35 फीसदी की ब्याज दर पर ले सकते हैं।

1 लाख रुपए की अतिरिक्त छूट
इसके साथ ही मोहंती ने कहा, नए घर खरीदारों को होम लोन के ब्याज पर 1 लाख रुपए की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी। यह प्रधानमंत्री आवास योजना स्कीम के तहत 2.67 लाख रुपए की मिलने वाली छूट से अलग है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, कंपनी का कहना है कि अफोर्डेबल सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ दिखी है। कंपनी का 26 फीसदी लोन पोर्टफोलियो पीएमएवाई से आ रहा है, जो कि पिछले साल यह 18-19 फीसदी था। हालांकि कमर्शियल सेगमेंट 7 फीसदी पर है। कंपनी का एवरेज लोन टिकट साइज 23 से 25 लाख रुपए का है।

चालू वित्त वर्ष में कंपनी 55 हजार करोड़ का देगी लोन
LIC हाउसिंग फाइनेंस ने चालू कारोबारी साल में 55,000 करोड़ रुपए के लोन बांटने का लक्ष्य रखा है। पिछले साल कंपनी ने 48,000 करोड़ रुपए लोन दिया था। चालू वित्त वर्ष में कंपनी अब तक 26 हजार करोड़ रुपए के लोन का वितरण कर चुकी है। उन्होंने कहा कि किफायती आवासों के अलावा ऑफिस स्पेस, लॉजिस्टिक गोडाउन, कॉमर्शियल स्पेस की मांग भी बढ़ रही है।
 

jyoti choudhary

Advertising