GST: जानिए लिबर्टी शूज की कीमतों में होगा कितना इजाफा?

Saturday, Jun 10, 2017 - 01:59 PM (IST)

नई दिल्ली: जूते-चप्पल बनाने वाली कंपनी लिबर्टी शूज माल एवं सेवा कर व्यवस्था के तहत सितंबर से 500 रुपए से अधिक कीमत वाले अपने अधिकतर उत्पादों की कीमत 10 प्रतिशत तक बढ़ाने पर विचार कर रही है।

चमड़े के जूतों की कीमत में होगा इजाफा
उद्योग मंडल सी.आई.आई.-इंडिया रिटेल कनक्लेव, 2017 में लिबर्टी ग्रुप के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सी.ई.ओ.) आदेश कुमार गुप्ता ने कहा, लिबर्टी के लिए कीमत में 5 से 10 प्रतिशत की वृद्धि हो सकती है। विशेषकर यह वृद्धि चमड़े के जूतों पर होगी जिस पर अभी कर की दर कम है। यह वृद्धि 600 रुपए और उससे ऊपर की कीमत पर होगी।

GST लागू होने के बाद होगी थोड़ी परेशानी
गुप्ता ने कहा, आपूर्ति के विभिन्न स्तरों पर पर्याप्त भंडार उपलब्ध है और मौजूदा भंडार को निकलने में 3 महीने का समय लगेगा। सितंबर से कीमत में वृद्धि होगी। उस समय फुटवियर उद्योग के लिए अच्छी मांग वाला सीजन शुरू होता है। 1 जुलाई से लागू होने वाली माल एवं सेवा कर (जी.एस.टी.) व्यवस्था में 500 रुपए से कम कीमत वाले जूते-चप्पल पर 5 प्रतिशत तथा शेष पर 18 प्रतिशत कर लगेगा। कंपनी के 600 रुपए और उससे अधिक के मूल्य वाले उत्पादों का हिस्सा 85 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि जी.एस.टी. के क्रियान्वयन के बाद छह महीने के लिए जूता-चप्पल उद्योग में थोड़ी दिक्कतें होंगी लेकिन कुल मिलाकर मांग एवं खपत बढ़ेगी।

Advertising